वाशिंगटन (पीटीआई) अगर आप अंतरिक्ष में जाना चाहते हैं और वहां तमाम सितारों के बैकग्राउंड में अपनी फोटो भी खींचना चाहते हैं और यह सोचते हैं कि ऐसा होना तो पॉसिबल ही नहीं है। तो बता दें कि नासा ने ऐसी दो खास वर्चुअल रियलिटी मोबाइल ऐप लॉन्च की है जिनके द्वारा यूजर्स ब्रह्मांड की तमाम चौंकाने वाली लोकेशन जैसे तारों और आकाशगंगाओं के सामने खड़े होकर सेल्फी ले सकेंगे।

अब आकाशगंगा और सितारों के साथ लीजिए सेल्फी,नासा ने लांच की अनोखी मोबाइल ऐप

नासा सेल्फीज’ और ‘एक्सोप्नेट एक्सकर्जन्स वर्चुअल रियलिटी ऐप’ की लॉन्‍च
नासा के स्पेस टेलीस्कोप 'स्पिट्जर' लांच की 15वीं सालगिरह के मौके को सेलिब्रेट करने के लिए नासा ने दो तरह की मोबाइल ऐप लॉन्च की हैं। पहली सेल्फी ऐप द्वारा यूजर सितारों और आकाशगंगा के आगे खड़े होकर अपनी अनोखी और चौंकाने वाली सेल्फी ले सकेंगे। इसके अलावा ‘एक्सोप्नेट एक्सकर्जन्स' वर्चुअल रियलिटी ऐप द्वारा हमारे सौरमंडल से मिलते जुलते लेकिन काफी बड़े आकार वाले TRAPPIST-1सोलर सिस्‍टम में आप बहुत बड़े आकार वाले ग्रहों को अपनी सेल्फी का बैकग्राउंड बना सकते हैं। नासा की मोबाइल ऐप उन लोगों का सपना वाकई पूरा कर देंगी, जो खुद को अंतरिक्ष के शानदार नजारों के बीच देखना चाहते हैं।

स्‍पेस सूट में भी ले सकेंगे सेल्‍फी
नासा की इस ऐप में आप अंतरिक्ष यात्रियों जैसे स्पेस सूट पहन कर अपनी सेल्फी ले सकते हैं। जी हां इसके लिए नासा की सेल्फी ऐप में बेहतरीन वर्चुअल इन्वायरमेंट दिया गया है। NASA की सेल्फी ऐप में 'स्पिट्जर' टेलिस्कोप द्वारा खींची गई अंतरिक्ष की 30 चौंकाने वाली तस्वीरों के बैकग्राउंड पर यूजर सेल्फी ले सकेंगे। जिनमें ब्रह्मांड के ओरियन नेबुला से लेकर आकाशगंगा के केंद्र की चौंकाने वाली तस्वीरें शामिल हैं। ऐसे बेहतरीन और चौकानेवाले नजारों के साथ अपनी तस्वीर लेना वाकई दिल खुश कर देने वाला एक्सपीरियंस साबित होगा।

अब आकाशगंगा और सितारों के साथ लीजिए सेल्फी,नासा ने लांच की अनोखी मोबाइल ऐप

हर स्‍पेस लोकेशन के बारे मे मिलेगी जानकारी
नासा द्वारा लांच की गई इन मोबाइल ऐप्स में जितनी भी तस्वीरें मौजूद हैं, वो 'स्पिट्जर' टेलिस्कोप द्वारा ली गई थीं। नासा ने अपनी ऐप्‍स द्वारा यूजर्स को ना सिर्फ स्पेस लोकेशंस पर सेल्फी लेने का मौका दिया है बल्कि हर खास स्पेस लोकेशन के बारे में कई महत्वपूर्ण और चौंकाने वाली जानकारियां भी उपलब्‍ध कराई हैं। तो देर किस बात की आप भी फटाफट स्पेस में जाकर सेल्फी लीजिए ना...

व्‍हाट्सऐप की तरह अब जीमेल यूजर्स भी भेजा गया गलत ईमेल ले सकेंगे वापस! ये है तरीका

स्मार्टफोन में स्‍क्रीनशॉट लेना है बड़ा आसान, बस यह तरीका जान लीजिए

फेक न्‍यूज को इंसानों से पहले पहचान लेगा यह नया कंप्‍यूटर प्रोग्राम, देखिए इसका कमाल

Technology News inextlive from Technology News Desk