वेतन न मिलने से नाराज कर्मचारियों ने की तालाबंदी, नारेबाजी कर जताया विरोध

ALLAHABAD: प्रदेश सरकार ने 28 फरवरी तक सभी विभागों के कर्मचारियों के वेतन भुगतान का आदेश दिया था। लेकिन जल संस्थान इलाहाबाद में वेतन का वितरण नहीं हुआ। इसकी वजह से इस बार जल संस्थान के कर्मचारियों की होली फीकी रहेगी। कर्मचारियों ने होली नहीं मनाने का निर्णय लेते हुए बुधवार को खुशरूबाग मुख्यालय के साथ ही जोन कार्यालयों में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया।

जीए निकल लिए लखनऊ

जलसंस्थान कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष प्रदीप गौड़ और उपाध्यक्ष ज्ञान सिंह के नेतृत्व में सभा हुई। कर्मचारियों ने कहा कि सरकार का आदेश जारी होने से पहले 18 फरवरी को जीएम के साथ हुए समझौते में होली से पहले 50 प्रतिशत वेतन भुगतान की बात कही गई थी। लेकिन जीएम वेतन भुगतान कराए बगैर लखनऊ चले गए। प्रदर्शन करने वालों में राम सिंह, श्रीचंद्र, ओम प्रकाश त्रिपाठी, आनंद कुमार, हुमैल, मो। अली, भानू प्रताप सिंह आदि शामिल रहे।

जलकल कर्मचारियों के वेतन भुगतान के लिए सरकार की ओर से कोई फंड नहीं दिया जाता है। जलकल विभाग जो टैक्स वसूलता है, उसी से कर्मचारियों को वेतन देता है। छह करोड़ रुपया कर्मचारियों के वेतन और पेंशन का पहले से बकाया है। फिर एक झटके में वेतन कैसे दे दिया जाए। धनराशि आने पर ही वेतन दिया जाएगा।

राधेश्याम श्रीवास्तव

जीएम, जलकल

बॉक्स

होली नहीं मनाएंगे प्रशिक्षित अप्रेंटिस

52 दिन से लगातार जारी हड़ताल के बाद भी निदेशक राजकीय मुद्रणालय द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से नाराज अप्रेंटिस प्रशिक्षितों ने इस बार होली नहीं मनाने का निर्णय लिया है। जब तक मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।