- तंत्र-मंत्र और मकान में साए का खौफ दिखा तांत्रिक और उसके साथियों ने लूटा

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : तंत्र मंत्र और मकान में साए का खौफ दिखाकर तांत्रिक और उसके साथियों ने एक परिवार को लूट लिया. बेटे के एक्सीडेंट को साए की हरकत बताकर तांत्रिक ने पीडि़त का मकान तक बिकवा दिया. 16 लाख हड़पने के बाद भी ये जब पैसे की डिमांड करने लगे तो पीडि़त ने पुलिस से मदद मांगी. जब पुलिस ने मदद नहीं मिली तो उसने कोर्ट की शरण ली.

साए के नाम से डराया

आलमबाग गढ़ी कनौरा में रहने वाले राजबहादुर सिंह की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. बाराबंकी निवासी उनके साले सुरेश ने उन्हें बताया कि वह एक ऐसे बाबा को जानता है जो तंत्र-मंत्र की सहायता से उनकी सारी परेशानी दूर कर देगा. सुरेश ने फैजाबाद के मवेई निवासी बाबा मुन्ना सिंह और उसके साथियों प्रदीप, लाखन और दिलीप सिंह से राजबहादुर की मुलाकात कराई. ये सभी राज बहादुर के घर आए और बताया कि उनके मकान पर साया है. तुम्हारे लड़के का एक्सीडेंट भी इसी की वजह से हुआ है.

सहम गया परिवार

यह सुनकर पीडि़त राजबहादुर का परिवार सहम गया और इनके झांसे में आ गया. तांत्रिक के कहने पर राजबहादुर ने अपना मकान बेंचकर तांत्रिक को 10 लाख रुपए भी दे दिए और किराए के मकान में चला गया. इसके बाद भी जब राजबहादुर सिंह की समस्या दूर नहीं हुई तो उन लोगों ने 6 लाख रुपये की और मांग की. राजबहादुर ने उन्हें 6 लाख रुपए और दे दिए लेकिन समस्या दूर नहीं हुई. इसके बाद भी तांत्रिक ने जब पैसे मांगे तो राजबहादुर ने मना कर दिया. इस पर वे सभी उसे तंत्रमंत्र से खत्म करने की धमकी देने लगे.

बाक्स

घर में घुसकर की मारपीट

राजबहादुर का कहना है कि तीसरी बार पैसे न देने पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की और धमकी देकर चले गए. अपने साथ हुई लाखों की ठगी के मामले में पीडि़त ने आलमबाग पुलिस से मिलकर इस बात की शिकायत की थी. पुलिस ने कोई मदद नहीं की तो कोर्ट गया. कोर्ट के आदेश पर मुन्ना सिंह, प्रदीप, लाखन, दिलीप सिंह और सुरेश सिंह के खिलाफ आलमबाग पुलिस ने केस दर्ज किया है.