- शहर के आउटर्स इलाकों में पैसेंजर्स ढोने में जुटीं टाटा मैजिक

LUCKNOW: जिन गाडि़यों को बुकिंग पर चलाने की छूट दी गई अब वे ही गाडि़यां सड़कों पर अपना रूट बना रही हैं। परिवहन विभाग की सुविधा अब उनके लिए ही परेशानी का सबब बन गयी हैं। इन गाडि़यों को बुकिंग पर चलाने का परमिट दिया गया था। वहीं, अब शहर के आउटर्स इलाकों में पैसेंजर्स ढोने में जुट गई हैं। अब आरटीओ डिपार्टमेंट ही इस व्यवस्था से परेशान हो गया है।

रोडवेज को ही नुकसान

आरटीओ डिपार्टमेंट के अफसरों की माने तो मैजिक गाड़ी के लिए बुकिंग पर चलने के लिए छूट दी गई है। इसके लिए उन्हें ऑल यूपी का परमिट भी दिया गया। इसके लिए परमिट भी जारी किए गए लेकिन इन गाड़ी के मालिकों ने न सिर्फ शहर के अंदर बल्कि शहर के आउटर्स पर अपनी गाडि़यां लगाकर डेली पैसेंजर्स को ढोना शुरू कर दिया। डिपार्टमेंट के लोगों ने बताया कि इस गाड़ी से समूह में बुकिंग की जानी थी लेकिन ये अब ऑटो ड्राइवर्स और परिवहन विभाग की रोडवेज बसों के दुश्मन बन गए हैं। मैजिक की गाडि़यां सिर्फ सड़कों पर नहीं बल्कि अब एक शहर से दूसरे शहरों में भी पैसेंजर्स ढोना शुरू कर दिया है। निगम के अधिकारियों ने बताया कि इस गाड़ी को इसीलिए सड़कों पर उतारा गया जिससे लोगों को सस्ती दर में बुकिंग की सुविधा उपलब्ध हो सके और रोजगार को बढ़ावा मिल सके।

कई गाडि़यों के चालान किए जा चुके हैं और कई से चालान भी वसूला जा चुका है। इन गाडि़यों के संचालकों ने अवैध संचालन बंद नहीं किया तो परमिट भी रद किए जाएंगे।

जयशंकर तिवारी

आरटीओ।