JAMSHEDPUR: टाटा मोटर्स की जमशेदपुर इकाई में सितंबर में 11,000 से ज्यादा वाहन बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बीते अगस्त महीने में 8,500 से ज्यादा वाहन बनाए गए। टीटीसीए (टेल्को ट्रांसपोर्ट कान्वाई एसोसिएशन) द्वारा कुल 7,000 गाडि़यों की बुकिंग हुई, जबकि शेष गाडि़यां टेलर से भेजी गई है। सितंबर महीने में टाटा मोटर्स में रोज 450 से ज्यादा वाहन बनाने का लक्ष्य है, जबकि यहां फिलहाल 400 तक गाडि़यां बन रही है। इधर गाडि़यों की उत्पादन में निरंतर इजाफा हो रहा है तो बाजार से भी ज्यादा आर्डर आने लगा है।

304 गाडि़यों की हुई बुकिंग

टाटा मोटर्स में गुरुवार को कुल 304 वाहनों की बुकिंग हुई है। यहां प्रतिदिन 400 तक गाडि़यां बनाई जा रही है। एक माह पूर्व टीटीसीए द्वारा 200 चेसिसों की बुकिंग हो रही थी उसमें काफी वृद्धि हुई है।

रात्रि पाली में भी काम

टाटा मोटर्स में कंपनी के अधिकारी, यूनियन पदाधिकारी या फिर आम कर्मचारी सभी टीम वर्क के जरिए उत्पादन लक्ष्य पूरा करने में लगे हुए हैं। बीते माह कुछ विभागों में एक शिफ्ट में काम हो रहा था वहां पूर्व की तरह दोनों पालियां व रात्रि पाली में भी काम होने लगी है।

टाटा कमिंस में भी उत्पादन का दबाव

मध्यम व भारी वाहनों के इंजन बनाने वाली कंपनी टाटा कमिंस के जमशेदपुर प्लांट में उत्पादन का दबाव है। बीते माह यहां 10 हजार से ज्यादा इंजन बनाने का लक्ष्य रखा गया था, जिसे पूरा किया गया है। वहीं चालू माह सितंबर में भी 11 हजार इंजन बनाने की बात है। कंपनी के अधिकारी डिवीजनवार दौरा कर संबंधित विभाग के कर्मियों को उत्पादन बढ़ाने के लिए उन्हें जागरूक करने में लगे हुए हैं। जानकारी हो कि कमिंस इंजन का प्रमुख ग्राहक टाटा मोटर्स कंपनी हैं।