छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: बबलू मार्डी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टाटा मोटर्स ने जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन (जेएसए) के तत्वावधान में टेल्को स्थित सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर डिवीजन के एक मुकाबले में पंडित रघुनाथ मुर्मू फुटबॉल क्लब को 4-1 से पराजित कर पूरे अंक अपनी झोली में डाल लिए।

शुरुआत से ही टाटा मोटर्स की टीम आक्रामक नजर आ रही थी। खेल के छठे मिनट में ही सुशील किस्कू ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में परिणत कर दिया। पंडित रघुनाथ मुर्मू फुटबॉल क्लब ऐसे शुरुआती झटके के लिए तैयार नहीं थी। उसने जवाबी हमला किया, लेकिन टाटा मोटर्स की अभेद्य रक्षा पंक्ति को भेद पाने में असफल रही। उधर, पहली सफलता से उत्साहित टाटा मोटर्स की टीम ने दोहरे उत्साह के साथ हमला बोला। दायीं ओर से बढ़ते हुए लक्ष्मण सिंह ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर दिया। दो गोल से पिछड़ने के बाद पंडित रघुनाथ मुर्मू फुटबॉल क्लब के हौसले पस्त नजर आने लगे। उधर, टाटा मोटर्स के जांबाज लगातार हमले जारी रखे हुए थे। खेल के 43वें मिनट में बबलू मार्डी ने शानदार गोल कर टाटा मोटर्स को 3-0 से बढ़त दिला दी।

पलटवार की कोशिश नाकाम

मध्यांतर के बाद पंडित रघुनाथ मुर्मू फुटबॉल क्लब के खिलाडि़यों ने पलटवार करने की कोशिश की, लेकिन टाटा मोटर्स के डिफेंडर उनकी हर कोशिश को नाकाम कर दे रहे थे। इसी बीच पंडित रघुनाथ मुर्मू फुटबॉल क्लब के मिसरू ने 57वें मिनट में गोल कर विपक्षी बढ़त के अंतर को कम करने का प्रयास किया। लेकिन खेल के 83वें मिनट में टाटा मोटर्स के बबलू मार्डी ने चौथा गोल कर पंडित रघुनाथ मुर्मू फुटबॉल क्लब की ताबूत पर अंतिम कील ठोक दिया। रफ प्ले के लिए पंडित रघुनाथ मुर्मू फुटबॉल क्लब के दुगनी सोरेन को रेफरी ने पीला कार्ड दिखाया। मैच के रेफरी टी बबलू राव, हरनन खान, जी हुसैन थे।