छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा मोटर्स कर्मचारियों के ग्रेड रिवीजन को लेकर सोमवार को टेल्को क्लब में एक सेमिनार का आयोजन किया गया है। इसमें यूनियन के सभी पदाधिकारी व कमेटी मेंबर शामिल होंगे। इसे लेकर यूनियन के सभी 85 कार्यकारिणी सदस्य सोमवार को ड्यूटी से रिलीज रहेंगे। सुबह नौ बजे से सायं चार बजे तक टेल्को क्लब में यूनियन नेताओं व कंपनी के अधिकारी शामिल होंगे।

टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन की ओर मिली जानकारी के मुताबिक सेमिनार में कंपनी के वरीय अधिकारी भी शामिल होंगे जिसमें ग्रेड पर विस्तार से चर्चा की जाएगी तथा समय रहते समझौते कराने पर मंथन होगी। ग्रेड रिवीजन को लेकर चार्टर ऑफ डिमांड सौंपने से पूर्व यूनियन की ओर से सेमिनार का आयोजन होता था जिसमें डिवीजनवार कंपनी के अधिकारी, यूनियन नेता व कई कर्मचारी भी शामिल होते हैं। ग्रेड पर आए विचार व सुझाव को चार्टर ऑफ डिमांड में शामिल किया जाता है। फिर इसी आधार पर मांग पत्र तैयार होता है तथा प्रबंधन को सौंपा जाएगा। टाटा मोटर्स कर्मचारियों का ग्रेड एक अप्रैल-19 से लंबित होगा।

नामांकन पत्रों की जांच आज

उधर, टाटा वर्कर्स यूनियन के कमेटी मेंबरों के आठ सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी। शाम साढ़े पांच बजे यूनियन परिसर में अंतिम प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन होगा। आठ सीटों के लिए कुल 26 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। एक सीट पर निर्विरोध निर्वाचन के बाद सात सीटों पर 25 उम्मीदवारों के बीच अब तक मुकाबले की स्थिति दिख रही है। प्रत्याशियों की अंतिम सूची प्रकाशन के साथ मुकाबले की वास्तविक तस्वीर पर मुहर लग जाएगी। चुनाव पदाधिकारी भगवान सिंह ने कहा कि चुनावी प्रक्रिया बेहद सरल तरीके से संचालित हो रही है।