JAMSHEDPUR: टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन पदाधिकारियों की बैठक में कर्मचारियों के ग्रेड रिवीजन, संगठन मजबूती व कंपनी की उत्पादन-उत्पादकता पर जोर दिया गया. शनिवार को यूनियन कार्यालय में यूनियन अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें पदाधिकारियों ने विचार रखे. बैठक में प्रबंधन के साथ हुई ग्रेड वार्ता की जानकारी दी गई. यूनियन अध्यक्ष व महामंत्री के प्रति आस्था जताते हुए पदाधिकारियों ने उन्हें समझौते कराने के लिए अधिकृत भी किया. एकजुटता पर बल देते हुए पदाधिकारियों ने कहा कि यूनियन में किसी तरह की गुटबाजी नहीं है. नेताओं ने बेहतर ग्रेड समझौते कराने की बात कही. वाहनों की मांग में आई कमी के कारण कंपनी के अंदर बने माहौल पर भी चर्चा की गई. संभावना जताई गई कि आने वाले दिनों में कंपनी का उत्पादन बढ़ेगा तथा स्थिति में सुधार होगी.

यूनियन प्रयासरत है

यूनियन महामंत्री आरके सिंह ने कहा कि व्यस्तता की वजह से रूटीन मीटिंग नहीं हो रही थी, जो अब सुचारू रूप से चलेगी. वेतन समझौते को लेकर बैठक की दौर में तेजी लाने की बात कही गई. प्रबंधन को सौंपे गए 51 सूत्री मांग पत्र में से कुछ बिंदुओं पर सहमति बनी है तो कुछ मुद्दे पर बातचीत शुरू है. यूनियन अध्यक्ष गुरमीत सिंह ने पूरी कमेटी टीम को एकता के सूत्र में बंधकर रहने की बात कही. आने वाले दिनों में ग्रेड पर बेहतर समझौते कराने के लिए यूनियन प्रयासरत है.

होगी साकारात्मक बातचीत

बैठक में यह तय हुआ कि हाल के दिनों में जिन मजदूर नेताओं व कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई है, उसे प्रबंधन से सकारात्मक बातचीत कर जल्द समाप्त करने का प्रयास किया जाएगा.

इनकी रही मौजूदगी

बैठक में अजय भगत, बीके शर्मा, एचएस सैनी, अनिल शर्मा, मो. अमानुद्दीन, प्रकाश विश्वकर्मा, आरएन सिंह, अशोक उपाध्याय, एसएन सिंह, पीके मोहंती, नवीन कुमार, पवन कुमार सिंह, केपी शर्मा, प्रवीण कुमार, मनोज कुमार, सिंटू कुमार, पीके दास, एमके सिंह, अमित कुमार, रवि जयसवाल, पवन सिंह आदि शामिल थे.