JAMSHEDPUR: टाटा स्टील में दो वर्ष के कांट्रेक्ट पर असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी के लिए बहाली निकली है। टाटा स्टील व उसकी अनुषंगी इकाइयों में कार्यरत कर्मचारी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार 17 फरवरी तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। टाटा स्टील द्वारा जारी अधिसूचना के तहत इंजीनिय¨रग में बीएसई, बीई और बीटेक में 65 अंक पाने वाले इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को सिविल एंड स्ट्रक्चरल, सिरामिक, कैमिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्टूमेंटेशन, मैकेनिकल, मेटालर्जी, मिनरल प्रोसेसिंग, प्रोडक्शन इंजीनिय¨रग सहित इंजीनिय¨रग क्षेत्र से जुड़े अन्य क्षेत्रों में लगाया जाएगा। लेकिन दो वर्षो की सेवा के बाद वे कंपनी में स्थायी नौकरी का दावा नहीं कर सकते हैं। पहले वर्ष में चयनित कर्मचारियों को प्रतिमाह 28 हजार रुपये जबकि दूसरे वर्ष में 30 हजार रुपये मिलेंगे। वहीं, काम के दौरान सिर्फ उन्हें ढाई लाख रुपये का मेडिक्लेम व ओपीडी के लिए प्रतिवर्ष छह हजार रुपये की सुविधा मिलेगी।

टाटा मोटर्स का उत्पादन हुआ कम

टाटा मोटर्स का उत्पादन भी आधा हो गया है। दस हजार से ज्यादा वाहन बनाने वाली कंपनी में आज उत्पादन सात हजार तक पहुंच गया है। अगले महीने मार्च में भी उत्पादन कम होगा। उत्पादन कम होने की वजह से रात्रि पाली का काम बंद है तो कई डिवीजन में केवल एक पाली में ही काम हो रहा है। जेनरल शिफ्ट व ए पाली में ज्यादा काम हो रहा है।

आज से तीन दिन बंद रहेगी स्टील स्ट्रिप्स

गोविंदपुर स्थित स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स कंपनी शनिवार से सोमवार तक लगातार तीन दिन बंद रहेगी। इसे लेकर कंपनी प्रबंधन ने सर्कुलर जारी किया है। कंपनी का उत्पादन कम होने की वजह से प्रबंधन ने ऐसा निर्णय लिया है। इधर कंपनी के ठेका मजदूरों को रोटेशन के आधार पर काम दिया जा रहा है। सप्ताह में तीन दिन काम कराने के बाद उन्हें बैठाने का सिलसिला शुरू है।