छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा स्टील के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. अब उन्हें क्वार्टर लेने के लिए न तो डिपार्टमेंट का चक्कर लगाना होगा और न ही यूनियन लीडर्स से पैरवी की जरूरत पड़ेगी. टाटा स्टील के कर्मचारी अब घर बैठे ऑनलाइन आवेदन के जरिए मनमाफिक क्वार्टर पा सकेंगे. यह सुविधा चार सितंबर से लागू होने जा रही है, जिसमें कर्मचारी किसी भी एरिया में पांच क्वार्टर प्राथमिकता के आधार पर चुन सकते हैं. सीनियरिटी के हिसाब से 'पहले आओ-पहले पाओ' की तर्ज पर ऑनलाइन स्वीकृति मिल जाएगी. स्वीकृति मिलने के पांच कार्य दिवस में कर्मचारी को इस्टेट विभाग में रिपोर्ट करना होगा. इससे पहले कर्मचारी को क्वार्टर देखने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी, क्योंकि उसे हर क्वार्टर का पूरा विवरण ऑनलाइन ही दिख जाएगा. क्वार्टर में क्या-क्या सुविधा है, लोकेशन क्या है, कितना किराया है, आदि तमाम जानकारी पोर्टल पर ही मिल जाएगी.

मैनेजमेंट ने दी जानकारी

यह जानकारी सोमवार को क्वार्टर एलाटमेंट कमेटी (क्यूएसी) की बैठक में प्रबंधन की ओर से दी गई. आज की बैठक में क्वार्टर आवंटन के 18 आवेदन को मंजूरी दी गई, जबकि आठ खारिज और एक को अगली बैठक के लिए अग्रसारित किया गया. इस बैठक में प्रबंधन की ओर से जुबिन पालिया (चीफ ग्रुप आइआर), श्रीधर (सीनियर मैनेजर, इस्टेट), कृपाल सिंह (मैनेजर, इस्टेट) व एसके नंदा (सुपरवाइजर, इस्टेट), टाटा वर्कर्स यूनियन से उपाध्यक्ष भगवान सिंह, क्यूएसी के सदस्य जफर इकबाल, नीरज नवीन कुमार, एमएल पटेल, प्रदीप कुमार, मनोज मिश्रा (ट्यूब) व दीपक रजक उपस्थित थे.

ई-मेल आइडी से करें अप्लाई

क्वार्टर आवंटन के लिए हर कर्मचारी को अपने ईमेल आईडी से आवेदन करना होगा. अब तक कर्मचारी विभिन्न आवेदन के लिए किसी सीनियर या सहकर्मी का आइडी इस्तेमाल कर लेते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. कंपनी ने हर कर्मचारी को आइडी उपलब्ध करा दिया है.