-टाटा वर्कर्स यूनियन के इलेक्शन की हुई घोषणा

-नौ मार्च को होगी वोटिंग, 10 मार्च को काउंटिंग

JAMSHEDPUR : टाटा वर्कर्स यूनियन के चुनाव का बिगुल बज गया है। डीसी डॉ। अमिताभ कौशल ने सोमवार को चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी। इसके मुताबिक मतदान नौ मार्च को होगा और काउंटिंग क्0 मार्च को। काउंटिंग के बाद परिणाम आने के बाद क्0 मार्च को ही एग्जिक्यूटिव कमेटी के निर्वाचित सदस्यों की पहली बैठक होगी और इसमें ही ऑफिस बियरर का चुनाव संपन्न होगा। इसके बाद क्फ् मार्च को टाटा वर्कर्स यूनियन के निर्वाचन प्रक्रिया की समाप्ति की घोषणा कर दी जाएगी।

आदर्श आचार संहिता होगा लागू

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर्स ने टीडब्ल्यूयू चुनाव का खाका तैयार कर लिया है। पहली बार चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता भी लागू होगी। आदर्श आचार संहिता का प्रारूप भी उपायुक्त ने तैयार कर लिया है। आचार संहिता के उल्लंघन पर उम्मीदवार और संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई का प्रावधान रखा गया है। आचार संहिता के दायरे में टाटा स्टील भी आएगी। डीसी ने निर्वाचन संपन्न कराने के लिए कोषांग भी गठित किए हैं। निर्वाचन क्षेत्र निर्धारण, मतदाता केंद्र निर्धारण व मतदाता सूची प्रकाशन, निर्वाचन संबंधित कर्मियों की नियुक्ति, नामांकन पत्र तैयार करने, आचार संहिता लागू कराने आदि के लिए नोडल अफसर तैनात कर दिए गए हैं। यह नोडल अफसर इन कामों के लिए अपने कोषांग बनाएंगे।

---------------

किराएदार को घर से निकाला

न्यू बाराद्वारी स्थित क्वार्टर नंबर ब्क्भ् में रहने वाली रेणु पाण्डेय ने अपने मकान मालिक पर उसके और और उसके बच्चों के साथ मारपीट करने और घर का सामान बाहर फेंकने का आरोप लगाया है। मंडे को एसपी से शिकायत करने पहुंची रेणु का कहना था कि 7 फरवरी को उसके पति शहर से बाहर थे। तभी उसके मकान मालिक मनोज सिंह कुछ और लोगों को साथ लेकर सुबह करीब सात बजे घर में घुस गए और उसके तथा उसके बच्चों के साथ मारपीट की। उसने लिखा है कि उसके को रस्सी से बांध दिया और बत्तमीजी की। घर का सारा सामान भी बाहर फेंक दिया। रेणु का कहना था कि उसे अंदरुनी चोटें आई हैं। उसने मकान मालिक पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया।