- इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सर्वे में पकड़ी टैक्स चोरी

BAREILLY:

मशहूर किताब कारोबारी के यहां इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का सर्वे वेडनसडे सुबह पूरा हो गया। सर्वे में लगभग दो करोड़ रुपए की अघोषित आय पकड़ में आई है। इस पर कारोबारी को करीब 68 लाख रुपए टैक्स जमा करने होंगे। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स जमा करने के लिए नोटिस जारी किया है।

ट्यूजडे को सर्वे के लिए पहुंची थी टीम

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ट्यूजडे को किताब कारोबारी गुरु महरोत्रा के प्रतिष्ठानों पर सर्वे किया। टीम ने कोतवाली के पास स्थित सरस्वती सदन, चिल्ड्रेन बुक स्टॉल के साथ साहूकारा और इस्लामियां बाजार में स्थित गोदामों में जांच की थी। स्टॉक ज्यादा होने के कारण सर्वे का काम ट्यूजडे रात तक पूरा नहीं हो पाया था। वेडनसडे को सुबह जाकर सर्वे की कार्रवाई पूरी हुई। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि दो करोड़ रुपए की आय ऐसी पाई गई जो कि घोषित नहीं की गई थी।

रातभर खंगाला गया रिकॉर्ड

बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने भारी पुलिस, पीएसी बल के साथ कारोबारी के दो प्रतिष्ठानों और दो गोदामों पर सर्वे किया। टीम ने सबसे पहले बिलिंग कम्प्यूटर को अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरु की। सर्वे के दौरान एसपी सिटी भी मौजूद थे। सरस्वती सदनके साथ ही बगल में दूसरे प्रतिष्ठान चिल्ड्रेन बुक स्टाल पर भी सर्वे किया। वेडनसडे सुबह 7 बजे तक सर्वे का काम चलता रहा।