- पर डे के हिसाब से आने वाले टैक्स में हुई बढोत्तरी

BAREILLY:

नगर आयुक्त की फटकार के बाद मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ललितेश सक्सेना ने भी टैक्स कर्मचारियों को आड़े हाथों ले लिया। उन्होंने भी कर्मचारियों को आराम से बैठने पर रोक लगा दी। कहा कि यदि नगर आयुक्त के आदेश का पालन नहीं हुआ तो उन पर कार्रवाई निश्चित रुप से होगी। इसका असर वेडनसडे को देखने को मिला। ऑफिस खुलते ही चारों कर अधीक्षक फील्ड में अपने टारगेट को पूरा करने के लिए दौड़ने लगे। और लोगो से टैक्स वसूलने की प्रक्रिया पर जोर देने लगे। इसका फायदा यह हुआ कि अभी तक नगर निगम में जो 2 से ढाई लाख रुपए ही आते थे। वेडनसडे को उसमें बढोत्तरी हुई है।

शाम तक 7 लाख 77 हजार हो सके काउंट

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ललितेश सक्सेना ने बताया कि अभी तक चारो कर अधीक्षक देर शाम ऑफिस लौट कर आए। जब उनके द्वारा लाए टैक्स की रकम को काउंट करना शुरू किया गया तो 7 लाख 77 हजार रुपए ही काउंट हो पाए। साथ ही उन्होंने बताया कि हर कर अधीक्षक को जो पांच लाख रुपए का टारगेट दिया गया है उसे कल यानि थर्सडे को चेक किया जाएगा। यदि वो पूरा नहीं निकलता है। तो सबंधित कर अधीक्षक पर कार्रवाई की जाएगी।

कल की बैठक के बाद आज सभी कर अधीक्षक फील्ड में निकले और टैक्स की वसूली करके लाए हैं। अभी तक की काउंटिंग में 7 लाख 77 हजार रुपए की धनराशि आ चुकी है।

ललितेश सक्सेना, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी