नगर निगम दस्ते ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, जेके होटल को किया सील

मिशन हॉस्पिटल से वसूले 5 लाख, पूर्व विधायक का पेट्रोलपंप छोड़ा, दी मोहलत

BAREILLY:

टैक्स वसूली अभियान में नगर निगम ने फ्राइडे को भी बड़े बकाएदारों पर कार्रवाई का हंटर चलाया। डिमांड नोटिस के बावजूद टैक्स न देने पर निगम के वसूली दस्ते ने फ्राइडे को भी कॉमर्शियल बिल्डिंग्स को सील करने की कार्रवाई की। चीफ टैक्स असेसमेंट ऑफिसर राकेश कुमार सोनकर की अगुवाई में टैक्स सुपरिंटेंडेंट व स्टाफ ने सिविल लाइंस में एक बैंक और शहामतगंज एरिया में एक होटल कम बार को बकाया टैक्स न अदा करने पर सील किया। सील करने की कार्रवाई के दौरान हड़कंप मचा रहा। इमारतें सील होने के बाद दोनों पक्ष के लोग नगर निगम चक्कर काटते रहे।

कामकाज हुआ ठप

सिविल लाइंस निवासी रमेश कुमार पर निगम का 17.61 लाख बकाया टैक्स था। डिमांड नोटिस के बावजूद टैक्स नहीं अदा किया गया। बकाएदार की प्रॉपर्टी में ही दुकानें व ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स स्थित है। फ्राइडे सुबह नगर निगम दस्ता टैक्स न मिलने पर पहुंचा और बैंक को सील कर दिया। इससे बैंक स्टाफ परेशान हो गया। कैश ब्योरा समेटने के लिए आधे घंटे का समय दिया गया। इसके बाद टैक्स अधिकारियों ने बैंक को सील कर दिया। बैंक स्टाफ बाहर खुले में खड़ा रहा। बकाएदार की ओर से 8.80 लाख का टैक्स चुकाने के बाद दोपहर बाद बैंक की सील खुली।

होटल सील, हॉस्पिटल से वसूली

निगम दस्ते ने इसके बाद शहामतगंज स्थित जेके होटल आबो हयात बार व मैरिज हॉल पर कार्रवाई की। इस होटल के ओनर जाकिर अली खान व रज्जाक खान पर निगम का 23.85 लाख का टैक्स बकाया था। जो नोटिस के बावजूद न अदा करने पर निगम दस्ते ने होटल को सील कर दिया। वहीं रबड़ी टोला निवासी सैफुद्दीन व जमीउद्दीन की शहामतगंज मार्केट में स्थित दुकानों पर 13.14 लाख का टैक्स बकाया है। निगम दस्ते ने संडे तक बकाया टैक्स अदा करने की नोटिस दी। वहीं सिविल लाइंस स्थित मिशन हॉस्पिटल पर 9 लाख का कॉमर्शियल टैक्स था। हॉस्पिटल प्रशासन ने 5 लाख का चेक दिया और 31 मार्च तक बकाया अदा करने की बात कही।

पूर्व विधायक को दी राहत

टैक्स वसूली अभियान में कॉमर्शियल टैक्स के बड़े बकाएदारों पर डंडा चला रहा निगम सियासी मामलों में पूरी तरह नरमी बरत रहा। बकाया टैक्स न मिलने पर निगम दस्ता फ्राइडे को जहां कॉमर्शियल इमारतों को सील कर रहा। वहीं बड़े बकाएदारों में शामिल फरीदपुर से पूर्व बसपा विधायक डॉ। विजयपाल को राहत देता नजर आया। पूर्व विधायक का सेटेलाइट पर भारत पेट्रोलियम का पेट्रोलपंप है, जिस पर निगम का 10.67 लाख का बकाया टैक्स है। वसूली गई टीम को पूर्व विधायक ने दो हफ्ते में पूरा टैक्स अदा करने का भरोसा दिया। मामला सियासत से जुड़ा होने के चलते टीम चुपचाप बिना कोई कार्रवाई किए चली आई।

-----------------------------