- कॉमर्शियल और हाउस टैक्स में 50 परसेंट तक कटौती के मेयर ने दिए संकेत

- नॉवेल्टी से सिकलापुर चौराहा तक शहर का पहला वाईफाई जोन बनाने की प्रक्रिया शुरू

<

- कॉमर्शियल और हाउस टैक्स में भ्0 परसेंट तक कटौती के मेयर ने दिए संकेत

- नॉवेल्टी से सिकलापुर चौराहा तक शहर का पहला वाईफाई जोन बनाने की प्रक्रिया शुरू

BAREILLY:

BAREILLY:

हाउस टैक्स और कॉमर्शियल टैक्स के बोझ तले दबे शहरवासियों और व्यापारियों को सामान्य बोर्ड बैठक से बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। आगामी सामान्य बोर्ड बैठक में करीब भ्0 परसेंट तक टैक्स की दरों में कटौती हो सकती है। मेयर के मुताबिक पूर्व में बजट रिवाइज होने की बजाय हाईकोर्ट के आदेश पर बजट रिफिक्स हुआ था। जिसमें पुराने बजट को संशोधित करने की बजाय दरें बढ़ाने का खेल हुआ, जिससे लोगों पर टैक्स का बोझ आ पड़ा। हालांकि, बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास होने के बाद क् अप्रैल से नई दरें लागू होने की संभावना है।

शहर में पहला फ्री वाईफाई जोन

नॉवेल्टी चौराहा से सिकलापुर चौराहे तक शहर का पहला फ्री वाई फाई जोन बनने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। फ्री वाई फाई सुविधा टेलीकॉम ऑपरेटर भारत संचार निगम लिमिटेड 'बीएसएनएल' से करार किया है। बताया कि शहर का सबसे अधिक व्यस्ततम और काफी दुकानें होने के साथ ही यहां रोडवेज पर हर दिन हजारों लोग पहुंचते हैं। ऐसे में, शहर को वाई फाई से लैस करने से पहले यहां ट्रायल के तौर पर यूनिट्स लगाई जाएंगी। ताकि सर्वर लोड का आंकलन हो सकेगा। सक्सेजफुल ट्रायल के बाद अन्य जगहों को फ्री वाई फाई जोन बनाए जाएंगे। कम समय के ट्रायल के बाद सुविधा को ख्ब् घंटे तक फ्री करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

फ्.भ् करोड़ के बजट का खाका तैयार

चौपुला चौराहे से अयूब खां की रोड को मॉडल रोड बनाने का नगर निगम की आस टूटने के बाद अब मेयर डीडीपुरम से शील चौराहा तक की रोड को मॉडल रोड बनाने जा रहे हैं। जिसके लिए टेंडर प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। बताया कि यहां रोड साइड ग्रीनरी, पाथ वे, लाइटिंग और सड़क चौड़ी होगी। वहीं, शहर के चौराहों का पीपीपी मॉडल के तहत सौंदर्यीकरण, संजय कम्युनिटी हॉल को संवारने, मल्टीलेवल पार्किग का तोहफा बरेलियंस को मिलने वाला है। करीब फ्.भ् करोड़ रुपए के बजट का खर्च इस पूरी कवायद पर होगी। प्रपोजल जल्द ही सामान्य बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। जिस पर सहमति बनने के बाद कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

यूं बनेगी मॉडल रोड

- ब्00 मीटर सड़क की लंबाई

- सड़क रहेगी गड्ढामुक्त

- ग्रीनरी और लगेंगी बेंच

- कलरफुल एलईडी लाइट्स

- जॉगिंग के लिए पाथ वे

- अतिक्रमणमुक्त होगा एरिया

- सेफ्टी के लिए सीसीटीवी

सामान्य बोर्ड बैठक में जनता से किए वादे पूरे करने का पूरा प्रयास है। टैक्स की दरों में भारी कटौती होगी। पीपीपी मॉडल के तहत कई निर्माण कार्यो का प्रस्ताव रखेंगे।

डॉ। उमेश गौतम, मेयर