-केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने त्रिशूल एयरपोर्ट के टैक्सी वे निर्माण का किया पूजन

-टैक्सी वे बनने के बाद जल्द हो सकेगी उड़ान, तीन महीने का दिया है टारगेट

बरेली-नाथ नगरी एयर टर्मिनल के निर्माण में और तेजी आ गई है। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने वेडनसडे को एयरफोर्स में पहुंच कर टैक्सी वे के निर्माण का पूजन शुरू कराया। उन्होंने एयरफोर्स के दूसरी साइड हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। केंद्रीय मंत्री ने फरवरी तक निर्माण पूरा होने की संभावना जताई है।

एनओसी मिलने के बाद काम में तेजी

नाथ नगरी एयर टर्मिनल से जल्द से जल्द उड़ान के लिए पोर्टा केबिन बनाने का काम चल रहा है। रनवे बनाने में देरी होने के चलते एयरफोर्स का ही रनवे इस्तेमाल किया जाएगा। एयरफोर्स से अनुमति न मिलने से टैक्सी वे का निर्माण कार्य रुका हुआ था। एक सप्ताह पहले इसकी एयरफोर्स से एनओसी मिली, उसके बाद से काम में तेजी आ गई है। डीएम ने मीटिंग कर सभी विभागों को तीन महीने का अल्टीमेटम दिया था और जनवरी में ही आउटर वर्क भी पूरा करने के निर्देश दिए थे। एयरपोर्ट पर पानी, बिजली और टेलीफोन की सुविधा के लिए एस्टीमेट बनाकर भी भेज दिया गया है।

ढाई एकड़ जमीन दी गई है

वेडनसडे को टैक्सी वे के निर्माण का भी काम शुरू हो गया है। पिछले दिनों एयरफोर्स अफसरों ने रक्षा संपदा अधिकारी संग मीटिंग की। मीटिंग में एयरफोर्स की 2.50 एकड़ जमीन रक्षा संपदा अधिकारी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को दी। केंद्रीय मंत्री ने टैक्सी वे के निर्माण का पूजन करने के बाद टर्मिनल की बिल्डिंग, फेज वन एप्रेन और सड़क निर्माण आदि का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर एएआई के संयुक्त महाप्रबंधक राजीव कुलश्रेष्ठ, जेपी सिंह, गुलशन आनंद, रमेश जैन, ललित अवस्थी आदि मौजूद रहे।

शुरुआत में मिलेगी 72 सीटर उड़ान की सुविधा

केंद्रीय श्रम मंत्री ने बताया कि अभी यहां फेज वन एप्रेन बन रहा है, जिससे शहर से जल्द से जल्द उड़ान शुरू हो। बड़े एप्रेन का निर्माण इसके साथ ही दूसरी तरफ हो रहा है। उन्होंने बताया कि शुरुआत में यहां पर 72 सीटर उड़ान की सुविधा शहर के लोगों को मिलेगी। फरवरी माह तक काम पूरा होने की उम्मीद है।