चाय एक्सप्रेस की खास बात

07

रुपए कटिंग चाय

10

रुपए अदरक टी

10

रुपए इलायची चाय

10

रुपए तुलसी चाय

15

रुपए हॉट कॉफी

-बीकॉम थर्ड ईयर के छात्र शिवांग पांडेय ने पढ़ाई के साथ शुरू किया बिजनेस और दिया रोजगार भी

ALLAHABAD: आमतौर आपने ट्रेनों के बारे में ही एक्सप्रेस शब्द का इस्तेमाल किया या सुना होगा। लेकिन अब इलाहाबाद में एक और एक्सप्रेस आ गई है। इसका नाम चाय एक्सप्रेस है। इसे अस्तित्व में लाए हैं झूंसी निवासी बीकॉम तृतीय वर्ष के स्टूडेंट शिवांग पांडेय। यहां आपको कई फ्लेवर की चाय मिलेगी। साथ ही सभी चाय कुल्हड़ में मिलेगी।

नए साल से आगाज, दो को रोजगार

मेरठ के शुभारती विश्वविद्यालय से बीकॉम अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे झूंसी निवासी शिवांग पांडेय ने नौकरी करने के बजाए बिजनेस का मन बनाया। इसके बाद चाय के बिजनेस में कूदने का निर्णय लिया। इसके लिए साल के पहले दिन को चुना और सिविल लाइंस स्थित केडी कैम्पस के बगल में पहली चाय एक्सप्रेस का उद्घाटन हुआ। इस पर झूंसी के राजू को रोजगार दिया गया। दूसरी चाय एक्सप्रेस बारह मार्च को लोक सेवा आयोग के सामने खुली। इस पर झूंसी के ही मुन्ना को रोजगार मिला।

35 हजार की एक्सप्रेस, 9600 वेतन

शिवांग ने चलते फिरते स्टॉल का नाम चाय एक्सप्रेस रखा है। उन्होंने एक स्टॉल को बनाने में पैतीस हजार रुपये खर्च किया है। इसका डिजाइन गूगल सर्च से और नाम खुद की सोच से रखा है। शिवांग ने बताया कि दोनों कर्मचारियों को प्रतिमाह छह हजार रुपए वेतन, प्रतिदिन आने व जाने का 70 रुपए और प्रतिदिन भोजन के लिए 50 रुपया दिया जा रहा है।

कुल्हड़ में देते हैं चाय

सभी चाय कुल्हड़ में दी जा रही है और प्योर अमूल दूध से चाय बनाई जाती है। इसमें दूध के साथ इलायची, काली मिर्च, लौंग व अदरक का इस्तेमाल किया जाता है। साल के अंत तक इलाहाबाद में तीन और चाय एक्सप्रेस खोली जाएगी। इसके बाद लखनऊ में दो चाय एक्सप्रेस खोलने की योजना है।

किसी भी काम को करने के लिए जुनून सबसे जरूरी होता है। मैंने भी नौकरी नहीं करने का निर्णय लिया है। बस यही सोचता हूं कि कुछ अलग बिजनेस शुरू किया जाए। इसीलिए चाय एक्सप्रेस के नाम से बिजनेस की शुरुआत की है।

-शिवांग पांडेय, बीकॉम तृतीय वर्ष