स्टूडेंट्स ने अपने-अपने तरीके से टीचर्स को किया विश

टीचर्स ने कहा थैंक्यू

BAREILLY

डिस्ट्रिक्ट के स्कूलों में टीचर्स डे को बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर स्टूडेंट्स ने अपने टीचर्स को विश करने के लिए कई कार्यक्रम ऑर्गनाइज किए। कुछ स्कूलों में स्टूडेंट्स एक दिन के लिए टीचर बने और स्कूल की जिम्मेदारियां संभाली तो कुछ स्कूलों में स्टूडेंट्स ने सिंगिंग और टैलेंट हंट कॉम्पिटीशन, सांस्कृतिक कार्यक्रम और नाटक कर टीचर्स को विश किया।

अपने अंदाज में किया विश

बीएल इंटरनेशनल में टीचर्स डे का कार्यक्रम गणेश वंदना के साथ शुरू हुआ। स्टूडेंट्स ने कई कार्यक्रम प्रस्तुत कर टीचर्स को अपने-अपने अंदाज में विश किया। इस मौके पर डायरेक्टर वरूण गुप्ता, योगेश गुप्ता, इंचार्ज रीना भटनागर, पूजा, विनीत अािद मौजूद रहे।

टैलेंट हंट कॉम्पिटीशन का हुआ आयोजन

आल्मा मातेर डे बोर्डिग स्कूल में टीचर्स डे पर टैलेंट हंट कॉम्पिटीशन का आयोजन किया गया। जिसमें क्लास 12 के स्टूडेंट्स ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। कॉम्पिटीशन में दिव्यांश भारद्वाज फ‌र्स्ट, शिवम अग्रवाल सेकंड और शुभांग मेहरोत्रा थर्ड रहे। इस मौके पर चेयरमैन कैप्टन राजीव ढींगरा, निदेशक प्रत्यक्ष ढींगरा और प्रिंसिपल पूनम मौजूद रहे।

स्टूडेंट्स ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम

जीआरएम स्कूल में शिक्षक दिवस को बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ। सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। स्टूडेंट्स ने अपने टीचर्स को तिलक कर टीचर्स डे की बधाई दीं। इस मौके पर स्टूडेंट्स ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस मौके पर प्रिंसिपल ग्रेस जोस ने स्टूडेंट्स को शिक्षक और शिष्य के संबध में जानकारी दी।

टीचर्स संग स्टूडेंट्स खेले गेम

शांतिकुंज ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में शिक्षक दिवस पर कार्यक्रमों का अयोजन किया गया। स्कूल में छात्राओं ने टीचर्स को वैज लगाकर अभिनंदन किया। स्कूल में कई गेम्स का आयोजन भी किया गया। जिसमें स्टूडेंट्स के साथ टीचर्स ने भी प्रतिभाग किया। इस मौके पर प्रिंसिपल राधिका चंद्र ने स्टूडेंट्स को थैंक्यू बोला।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक हुए सम्मानित

केसीएमटी में शिक्षक दिवस पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि डॉ। डीसी वर्मा ने यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एके जेटली को देवव्यास पुरस्कार और डॉ। एनएल शर्मा को मैनेजमेंट गुरु से सम्मानित किया। वहीं डिग्री कॉलेज के प्रवक्ताओं डॉ। एसी त्रिपाठी, डॉ। आलोक खरे, डॉ। प्रशांत कोहली को द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। नीरज बाबू, प्रवीन हॉडा, डॉ। एसके सक्सेना, डॉ राजीव शर्मा, डॉ। अर्चना, डॉ। ममता गर्ग को विवेकानंद पुरस्कार वहीं अपर्णा गयान, नीना मेहरोत्रा, एफए खान, डॉ। चंद्र मोहन को विद्यासागर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

राष्ट्रपति पुरस्कार से हुए सम्मानित

विष्णु इंटर कॉलेज के प्रवक्ता एवं जिला विज्ञान क्लब बरेली के समन्वयक डॉ। रवि प्रकाश शर्मा को शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उनकी इस उपलब्धि के लिए कॉलेज के पूरे स्टाफ ने उन्हें बधाई दी है।

शिक्षकों को किया सम्मानित

मानस सेवा क्लब ने शिक्षक दिवस पर डॉ। गिरीश बालिका इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल प्रीति सक्सेना सहित पूरे स्टाफ को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस मौके पर पूजा सक्सेना, कृति सक्सेना, रवि, रत्‍‌नेश, सुरेंद्र बीनू सिन्हा मौजूद रहे।

शिक्षक दिवस की महत्ता बताई

जेपी जूनियर हाई स्कूल में शिक्षक दिवस को बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। टीचर्स ने स्टूडेंट्स के शिक्षक दिवस के महत्ता के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर कमलेश मिश्रा, सीएल मिश्रा आदि मौजूद रहे।

टीचर्स ने किया डांस

विष्णु बाल सदन जूनियर हाईस्कूल में शिक्षक दिवस रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। टीचर्स ने इस मौके पर कई कॉम्पिटीशन में प्रतिभाग किया और साथ ही डांस भी किया। इस मौके पर स्टूडेंट्स ने अपने टीचर्स को गिफ्ट भी दिए।

इनरव्हील क्लब ने मनाया टीचर्स डे

शिक्षक दिवस के मौके पर इनर व्हील क्लब ने 11 प्राथमिक स्कूलों के टीचर्स को सम्मानित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बीएसए रहीं। जिन्होंने चयनित शिक्षकों को सम्मानित किया। इस मौके पर क्लब की सभी सदस्य मौजूद रहीं।

स्टूडेंट्स बने टीचर

बीबीएल पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस पर स्कूल के सीनियर क्लासेज के स्टूडेंट्स ने अपने टीचर्स का किरदार निभाया। एक दिन के लिए सभी क्लासेज में जाकर अपने टीचर्स के सब्जेक्ट की पढ़ाई कराई। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल और स्टाफ ने सभी स्टूडेंट्स को बधाई दी।

स्वच्छता रैली का आयोजन

शिक्षक दिवस के मौके पर पूर्व माध्यमिक स्कूल सिंघाई कायस्थान विकास क्षेत्र बिथरी चैनपुर में स्वच्छ भारत मिशन के रूप में मनाया गया। स्कूल में शिक्षक दिवस के मौके पर स्वच्छता जागरुकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर हेड मास्टर मोहम्मद अहमद ने सभी बच्चों को शिक्षक दिवस के बारे में जानकारी दी।

गूगल को बना लिया गुरु

शिक्षक दिवस पर सोशल साइट्स पर कुछ इमेज वायरल होती रहीं। जिसमें स्टूडेंट्स ने अपने शिक्षक के मौर पर सर्च इंजन गूगल को अपना गुरु बताया है और स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षकों के पैर छूकर आशीर्वाद लेने के लिए पूछ रहे हैं। आखिर क्यों मैं पैर छूकर आशीर्वाद लूं। इन इमेज को देखकर लोगों के बीच खासा चर्चा रही।