-छुट्टी मांगने पर ऑफिस में ही शुरू की छेड़छाड़

-आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

<-छुट्टी मांगने पर ऑफिस में ही शुरू की छेड़छाड़

-आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

DEHRADUN :dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : स्कूल के प्रिंसिपल पर स्कूल की ही एक शिक्षिका ने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया है। शिक्षिका का आरोप है कि वह प्रिंसिपल के ऑफिस में छुट्टी मांगने को गई थी, लेकिन प्रिंसिपल ने उसकी छुट्टी की अर्जी को अलग रखते हुए उससे छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी। प्रिंसिपल ने छुट्टी के बदले कॉम्प्रोमाइज करने की बात कही। पुलिस ने पीडि़त शिक्षिका की तहरीर पर आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

छुट्टी देने से किया इंकार

मामला थाना डालनवाला क्षेत्र के हाथीबड़कला स्थित एक स्कूल का है, जहां स्कूल की शिक्षिका ने अपने ही स्कूल के प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। पुलिस को दी गई तहरीर में उसने बताया है कि गत क्7 फरवरी से क्8 मार्च तक सरकारी छुट्टी है। वह अपनी छुट्टी फ्क् मार्च तक बढ़ाने के लिए शनिवार को प्रिंसिपल के ऑफिस पहुंची। उस वक्त प्रिंसिपल के साथ एक और शिक्षक भी मौजूद थे। उसने प्रिंसिपल से छुट्टी बढ़ाने की बात कही, तो प्रिंसिपल ने छुट्टी देने से इंकार कर उसे बाहर भेज दिया।

लिपिक रूम में हुई छेड़छाड़

प्रिंसिपल कक्ष से बाहर आने के बाद शिक्षिका छट्टी की अर्जी लेकर लिपिक दफ्तर में पहुंची। आरोप है कि इसी दौरान प्रिंसिपल भी वहां पहुंचे और शिक्षिका के पीछे खड़े हो गए। शिक्षिका ने जैसे ही प्रिंसिपल को छुट्टी की अर्जी दी। उन्होंने छुट्टी के बदले उससे कॉम्प्रोमाइज करने की बात कहने लगा। शिक्षिका ने असहज होते हुए इसका विरोध किया तो प्रिंसिपल ने उसके साथ छ़ेड़छाड़ शुरू कर दी। किसी तरह शिक्षिका ने आरोपी प्रिंसिपल को धक्का दिया और वहां से लौट आई। एसएचओ डालनवाला चंदन सिंह बिष्ट ने बताया कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कहीं तबादला रोकने का दबाव तो नहीं?

पुलिस से पूछताछ में आरोपी प्रिंसिपल ने बताया है कि कुछ माह से हेडक्वार्टर ऑफिस से शिक्षिका के आगरा ट्रांसफर की बात चल रही है। महिला पांच साल से अपने पति से अलग रह रही है। उसका पति आगरा में जॉब करता है। महिला अपना ट्रांसफर नहीं चाहती है। ट्रांसफर रोकने के लिए दबाव बनाने के लिए उसने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही कुछ साफ-साफ कहा जा सकता है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।