- रुद्रप्रयाग के गुप्तकाशी इंटर कॉलेज में लेक्चरर के पद पर था तैनात

- मृतक की पत्नी भी उसी कॉलेज में थी तैनात

- शिक्षक छुट्टी लेकर अपनी मां के पास आया था दून

देहरादून, विकासनगर के राजेन्द्रपाल नगर में एक शिक्षक ने अपने सिर पर गोली मारकर सुसाइड कर लिया। घटना की जानकारी पर पुलिस के कई अफसर और टीम मौके पर पहुंची। परिजनों से पता चला कि वह तनाव में रहता था और मनोचिकित्सक से उसका इलाज चल रहा था। मौके से पुलिस ने एक तमंचा भी बरादम किया है।

इंटर कॉलेज में था लेक्चरर

बताया जा रहा है कि मृतक रुद्रप्रयाग में गुप्तकाशी इंटर कॉलेज में इंग्लिश का लेक्चरर था। वह लंबे समय से मानसिक रूप से बीमार था। दून के एक मनोचिकित्सक के यहां उसका उपचार चल रहा था। वह स्कूल से 15 दिन की छुट्टी लेकर आया था और दून में अपनी मां के साथ रह रहा था।

पत्नी भी लेक्चरर

सुसाइड करने वाले लेक्चरर की पत्नी डॉ। गीता पंवार भी इंटर कॉलेज में लेक्चरर है। पति-पत्नी अपने दो बच्चों के साथ रुद्रप्रयाग के गुप्तकाशी में रहते थे। मृतक मूल रूप से उत्तरकाशी का रहने वाला है।

कुर्सी पर बैठकर मारी गोली

पुलिस के अनुसार घटना रविवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे की है। बताया जा रहा है कि शिक्षक गणपत पंवार (40) पुत्र स्व। चतर सिंह पंवार की मां किचन में ब्रेकफास्ट तैयार कर रही थी, इसी दौरान उसने अपने सिर से तमंचा सटाकर गोली चला दी। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। फायर की आवाज सुन उसकी मां कमरे में पहुंची वह कुर्सी पर बैठा था और सिर के चीथड़े उड़े हुए थे। इसके बाद आस-पास के लोग भी उसके घर पहुंच गए।

मौके से तमंचा बरामद

घटना की सूचना पर शिक्षक के घर पहुंची पुलिस ने उसके कमरे से 315 बोर का एक तमंचा बरामद किया है। बताया जा रहा है कि इसी तमंचे से शिक्षक ने खुद को गोली मारी। पुलिस ने घर की तलाशी ली लेकिन हथियार से संबंधित कोई लाइसेंस या दस्तावेज नहीं मिला। पुलिस ने तमंचा कब्जे में ले लिया है, पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है।

-------

शिक्षक ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी की है। शिक्षक लंबे समय से मानसिक रूप से बीमार चल रहा था। मौके से पुलिस ने एक तमंचा बरामद किया है। मामले की तफ्तीश की जा रही है।

महेश जोशी, प्रभारी थाना, विकासनगर