- सीएसजेएमयू की परीक्षा में दो परीक्षा केंद्रों पर टीचर्स को नकल कराते हुए पकड़ा गया

KANPUR:

यूनिवर्सिटी एग्जाम में वीसी के नकल रोकने के दावों की हवा खुद टीचर निकाल रहे हैं। मंगलवार को दो परीक्षा केंद्रों में स्टूडेंट्स को बोल-बोलकर नकल कराते हुए गुरू जी पकड़े गए। अब प्रशासन उनके खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी कर रहा है। अनुमोदित टीचर्स हुए तो इन्हें कॉलेज से हटाने की संस्तुति कर दी जाएगी। इसके अलावा देश के सभी यूनिवर्सिटी को इन टीचर्स की कारगुजारियों से विवि प्रशासन अवगत कराएगा।

पहले गुरू जी ने सॉल्व किया पेपर

पुरुषोत्तम श्रीराम डिग्री कॉलेज नंदना घाटमपुर मे बीए एजुकेशन सेकेंड पेपर ऑब्जेक्टिव का था। इस पेपर के क्वैश्चन पेपर को पहले टीचर्स ने सॉल्व किया। इसके बाद क्लास रूम में जाकर छात्रों को इमला बोलकर नकल करना शुरू कर दिया। इसी बीच वहां उड़न दस्ता पहुंच गया। दस्ते ने गुरू जी को नकल कराते हुए दबोच लिया। दस्ते ने बच्ची लाल द्विवेदी महाविद्यालय औरैया के एक टीचर को फिजिक्स व जियोलॉजी में नकल कराते हुए दबोच लिया। मंगलवार को नकल कराने वाले टीचर्स की रिपोर्ट वीसी को भेजी जाएगी। दस्ते ने शिवा जी महाविद्यालय सिकंदरा मे डेरा डाल कर परीक्षा कराई।

याराना निभाना महंगा पड़ा

सीएसजेएमयू उड़न दस्तों के प्रभारी प्रोफेसर डॉ। नंद लाल यादव ने बताया कि मंगलवार की परीक्षाएं कराने के लिए 8 उड़न दस्तों ने परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। आरपी पोरवाल डिग्री कॉलेज राजपुर में उड़न दस्ते ने दो छात्रों को आपस में एक दूसरे को नकल कराते हुए दबोच लिया। दस्ते ने दोनों को बुक कर दिया। इन स्टूडेंट्स को याराना निभाना महंगा पड़ गया।