- पूरे शहर में टीचर्स डे पर रही धूम

बरेली-

शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में वेडनसडे को शहर के सभी स्कूलों में टीचर्स डे बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया. कई स्कूलों में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम किए तो कहीं टीचर्स को सम्मानित किया गया.

जीआरएम में टीचर्स को लगाया तिलक

गुलाबराय मॉन्टेसरी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में टीचर्स डे समारोह का उद्घाटन डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के फोटो पर माल्यार्पण से किया गया. बाद में 12 क्लास के स्टूडेंट्स ने सभी टीचर्स को तिलक लगाकर उनका स्वागत किया. स्कूल के हेड ब्वॉय तुषार शर्मा और हेड गर्ल गार्गी मलिक ने वेलकम सांग गाया. स्कूल प्रबंधक राजेश अग्रवाल जौली ने कहा कि टीचर्स समाज की धुरी हैं. नैतिक आचरण टीचर के वस्त्र हैं तथा स्वाभिमान उसके अस्त्र, शस्त्र हैं. वहीं स्कूल की प्रिंसिपल ग्रेस जोस ने कहा कि टीचर को कभी भी किसी भी बच्चे के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए. उनका व्यवहार एक दम सरल होना चाहिए. इस अवसर पर समस्त शिक्षक एवं विद्यार्थीगण उपस्थित रहे.

क्रिएथिक्स में भी मनाया टीचर्स डे

संजय नगर स्थित क्रिएथिक्स पब्लिक स्कूल में हुए कार्यक्रम में चीफ गेस्ट गोविंद वल्लभ पंत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. अमरेश कुमार रहे. स्टूडेंट्स ने कई रंगारंग कार्यक्रम किए. वहीं स्कूल मैनेजमेंट की ओर से टीचर्स को सम्मानित किया गया. स्कूल के महानिदेशक डॉ. आरके शर्मा ने चीफ गेस्ट को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. चीफ गेस्ट अमरेश कुमार ने कहा कि स्टूडेंट़्स को पढ़ाना सबसे कठिन काम होता है. इसमें सिर्फ किताबी ज्ञान से काम नहीं चलता इसमें नैतिक ज्ञान की भी आवश्यकता होती है. प्रिंसिपल वंदना खन्ना ने सभी का आभार व्यक्त किया. इसी मौके पर शिवकुमार अग्रवाल, अंकित अग्रवाल, रति अग्रवाल आदि लोग मौजूद रहे.

स्टूडेंट्स बने टीचर

मदर्स पब्लिक स्कूल में स्टूडेंट्स ने टीचर्स का रोल प्ले किया और कई सारे कार्यक्रम प्रस्तुत किए. स्टूडेंट्स ने टीचर्स का रोल प्ले करते हुए एक एकांकी नाटक का मंचन भी किया. जिसमें क्लास का दृश्य प्रस्तुत किया. इस मौके पर सभी टीचर्स भी सम्मानित किया गया.

सर्व विद्या एकेडमी

सर्व विद्या एकेडमी की ओर से भी टीचर्स डे को बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया. इस मौके पर एकेडमी मैनेजमेंट की ओर से सभी टीचर्स को सम्मानित भी किया गया. वहीं स्टूडेंट्स ने भी रंगारंग कार्यक्रम किए. इस मौके पर एमडी आशीष पटेल, डायरेक्टर राहुल तिवारी, पियूष सिंह, शुभम श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे.

एसआर इंटरनेशनल

एसआर इंटरनेशनल स्कूल में टीचर्स डे को कुछ अलग अंदाज में मनाया गया. स्टूडेंट्स और टीचर्स के बीच क्रिकेट खेला गया. हालांकि इस मैच में बाजी स्टूडेंट्स ही मार ले गए. बाद में सभी स्टूडेंट्स ने टीचर्स के लिए सांग्स डेडीकेट किए और रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी. इस मौके पर डायरेक्टर फ्रांसिस जेवियर पांडे, तृप्ति शर्मा, रवि जयसवाल आदि मौजूद रहे.

जयनारायण में भी मनाया गया.

जयनारायण सरस्वती विद्या मन्दिर इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य बृजमोहन शर्मा ने सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं और गुरु-शिष्य परम्परा पर प्रकाश डाला. उन्होंने अनुशासन के पक्ष को बल प्रदान करते हुए शिक्षकों को उचित मार्गदर्शन करने के लिए प्रेरित किया. बाद में सभी टीचर्स को सम्मानित भी किया गया. इस अवसर पर प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष अरुण गुप्ता, डॉ. गिरराज सिंह चौहान, देवशंकर मिश्रा, डॉ. कैलाश पाठक, संदीप मिश्रा, तरुण शर्मा, स्वाति अग्रवाल अािद लोग मौजूद रहे.

इनरव्हील क्लब ने टीचर्स को किया सम्मानित

इनरव्हील क्लब ऑफ बरेली ग्लो की ओर से टीचर्स डे पर डॉ. चारु मेहरोत्रा के नेतृत्व में प्राइमरी स्कूल कालीबाड़ी नगर पालिका के टीचर्स को सम्मानित किया गया. उन्होंने कहा कि टीचर वह शक्ति है जो अपने शिष्यों को ज्ञान देकर उनका भविष्य संवारता है. इस मौके पर गीता देवल, अंजना, अलका, पूनम आदि लोग मौजूद थे.