दो दर्जन से अधिक गाडि़यों को किया क्षतिग्रस्त

कई निजी टैक्सी संचालकों और अतिक्रमण किए दुकादारों की पिटाई की

चौकी से 50 मीटर की दूरी पर घंटों चलता रहा बवाल

GORAKHPUR

कौडीराम कस्बा स्थित सर्वोदय किसान इण्टर कालेज की फिल्ड में प्राइवेट सवारी गाडि़यों और दुकानदारों द्वारा किए अतिक्रमण को लेकर कॉलेज कर्मचारियों और गाड़ी संचालकों में बुधवार को बवाल हो गया। सुबह के समय बच्चों के कॉलेज में आते समय सवारियां भर रही टैक्सी संचालकों से किसी बात को लेकर बवाल हो गया। जिसके बाद कॉलेज प्रशासन ने कॉलेज की फिल्ड से अतिक्रमण हटाने के लिए कॉलेज प्रबंधन ने गाड़ी मालिकों के पास स्कूल स्टॉफ से सूचना भिजवाई। जिसका प्राइवेट गाड़ी संचालकों पर कोई असर नहीं हुआ। उल्टे गाड़ी संचालक कॉलेज स्टाफ से भिड़ गए। जिस पर कॉलेज के कर्मचारियों ने गाड़ी संचालकों की पिटाई कर दर्जनों गाडि़यों को क्षतिग्रस्त कर दिया। कॉलेज प्रबंधन ने छात्रों को अपशब्द बोलने की तहरीर पुलिस को दी है।

आधा दर्जन की पिटाई, 25 गाडियों के शीशे तोड़े

सवारी गाड़ी संचालकों द्वारा अभद्रता किए जाने के बाद कॉलेज के करीब दर्जन भर कर्मचारी लाठी डंडा लेकर निकल पड़े। कॉलेज के सामने अतिक्रमण को लेकर गुस्साए कॉलेज कर्मचारियों ने आते ही करीब आधा दर्जन प्राइवेट गाड़ी संचालकों की पिटाई कर दी। गाड़ी मालिक में प्रवीन त्रिपाठी, लाल बहादुर, हुकुमचंद, बिरेन्द्र कुमार, सुरेन्द्र, सतेन्द्र यादव ,रामजीयावन आदि की गाडि़यों में जमकर तोड़फोड़ की गई। वहीं वहां खड़े दिव्यांग लालबहादुर और गाड़ी मालिक नित्यानन्द चौरसिया को डंडों से पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया। इस दौरान 25 से अधिक गडि़यों के शीशे तोड़ दिए। बवाल होता देख कॉलेज के कुछ छात्र भी आए गए और पत्थरबाजी करने लगे। छात्रों की पत्थरबाजी से करीब आधा दर्जन गाडि़यों के शीशे टूट गए। वहीं अतिक्रमण किए कई दुकानदारों की दुकानों को भी क्षति पहुंची। छात्रों ने दुकानदारों के साथ भी मारपीट की। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो पक्षों को वहां से हटाया।

अतिक्रमण के कारण लगता था जाम

कॉलेज की फिल्ड में मेन रोड से सटे अतिक्रमण होने के कारण आए दिन सड़क जाम हुआ करती थी। जिससे छात्रों को कॉलेज आने-जाने में काफी समस्या होती थी। कॉलेज प्रबंधन ने इससे पहले कई बाद अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन से कहा था, लेकिन पुलिस और प्रशासन की लापरवाही के कारण यहां से अतिक्रमण हटाया नहीं जा रहा था।

चौकी से 50 मीटर दूरी पर होता रहा बवाल

कस्बे में अतिक्रमण और मेन रोड पर लगने वाले जाम को लेकर बेखबर और उदासीन रहने वाली कौड़ीराम चौकी की पुलिस इस बवाल से भी बेखबर थी। जबकि बवाल होने वाले स्थान से चौकी की दूरी मात्र 50 मीटर है। आसपास के कुछ लोगों ने मामले की जानकारी गगहा एसओ को दी। एसओ ने चौकी इंचार्ज को फोन किया तो पुलिस मौके पर पहुंची।

कॉलेज जाते समय एक कॉलेज स्टाफ से गाड़ी संचालकों का विवाद हो गया था। उसके बाद ये बवाल हुआ। ये क्षेत्र गगहा थाना क्षेत्र का है। सारी कार्रवाई गगहा थाने होंगी।

धनंजय कुमार राय, चौकी इंचार्ज कौड़ीराम