कई मास्साब हुए suspended

-'शिक्षाग्रह' योजना के तहत परिषदीय स्कूल्स की शुरू हुई मॉनिटरिंग में नपे आठ सहायक टीचर

-बिन बताए स्कूल्स से गायब रहने पर हुई कार्रवाई, अन्य टीचर्स में मचा हड़कंप

हेडमास्टर को प्रतिकूल प्रविष्टि व आठ अन्य टीचर्स को वार्निग

VARANASI

कंप्यूटर सॉफ्टवेयर पर आधारित 'शिक्षाग्रह' योजना के तहत डिस्ट्रिक्ट के परिषदीय स्कूल्स की मॉनिटरिंग शुरू हो गई है। पहले ही दिन मंगलवार को बिना बताए छुट्टी पर रहने के ब्लेम में बीएसए हरिकेश यादव ने आठ असिस्टेंट टीचर्स को सस्पेंड कर दिया। वहीं एक हेडमास्टर को प्रतिकूल प्रविष्टि व आठ टीचर्स को वार्निग दी। बीएसए की ओर से की गई अब तक की इस बड़ी कार्रवाई से परिषदीय स्कूल्स के अन्य टीचर्स में हड़कंप मच गया है।

नहीं दे रहे थे information

प्राथमिक शिक्षा में सुधार के लिए 'शिक्षाग्रह' योजना का शुभारंभ किया गया है। इसके तहत सॉफ्टवेयर के माध्यम से डिस्ट्रिक्ट के सभी स्कूल्स के बच्चों व टीचर्स की अलग-अलग प्रोफाइल कंप्यूटर में अपलोड की गई है। बीएसए ऑफिस में कंट्रोल रूम बनाया गया है। साथ ही दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से टीचर्स को अब ऑनलाइन छुट्टी की इंफॉरमेशन भी देनी है। लेकिन ये आठों टीचर्स बिना ऑनलाइन इंफॉरमेशन दिये छुट्टी पर थे। मॉनिटरिंग में पकड़े जाने पर इन्हें सस्पेंड किया गया। कई अन्य टीचर्स अभी भी ऑनलाइन इंफॉर्मेशन नहीं दे रहे हैं। ऐसे में कंट्रोल रूम से इनके विद्यालयों को डेली फोन कर सूचना ली जा रही है।

इन पर गिरी गाज

आराजी लाइन के प्राथमिक विद्यालय, कमालपुर के असिस्टेंट टीचर राकेश कुमार, प्रा.वि। खरौरा की सहायक अध्यापिका प्रियंका दीक्षित, प्रा। वि। बेनीपुर (प्रथम) की सहायक अध्यापिका जीनत परवीन, पूर्व माध्यमिक विद्यालय जंसा के सहायक अध्यापक सुकुल कुमार सिंह, पूर्व माध्यमिक विद्यालय, बसंतपुर की सहायक अध्यापिका प्रियंका सिंह, मंजूलता व उमेश तिवारी को सस्पेंड किया गया है। वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय बसंतपुर के प्रिंसिपल को पंजिका रजिस्टर पर सिग्नेचर न करने के ब्लेम में प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है।

Helpline no। जारी

बीएसए ऑफिस ने 0भ्ब्ख् ख्भ्0म्भ्फ्क् व 0भ्ब्ख् ख्भ्08भ्7म् हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक इन नंबर्स पर फोन कर पेरेंट्स कम्प्लेन भी दर्ज करा सकते हैं।