इशांत हुये फिट
इंडियन टीम के लिए इस बार एक अच्छी खबर है, क्योंकि इशांत दोबारा फिट लग रहे हैं. दिल्ली के फॉस्‍ट बॉलर इशांत बाकी टीम से पहले ही लंदन आए थे और उन्होंने मंगलवार को भी ओवल में प्रैक्टिस की. इसके साथ ही दूसरे दिन बुधवार को भी उन्होंने नेट पर लंबे समय तक गेंदबाजी की. इशांत की फिटनेस पर अंतिम फैसला संभवत: गुरुवार को लिया जाएगा जब धौनी नेट सत्र में आएंगे. गौरतलब है कि इशांत ने लॉडर्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम की 95 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद चोट के चलते वह अगले दोनों मैचों में नहीं खेल पाए थे.

धोनी ने किया आराम
धौनी ने तीन दिन के ब्रेक के बावजूद प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं लिया. हालांकि टीम मैनेजमेंट ने आधिकारिक रूप से कहा कि एक दिन पहले पांच घंटे की बस यात्रा के बाद यह विकेटकीपर बैट्समैन कुछ आराम चाहता है और अपने परिवार के साथ समय बिता रहा है. धौनी की गैरमौजूदगी में कोच डंकन फ्लेचर और वाइस कैप्‍टन विराट कोहली ने प्रैक्टिस में टीम की अगुआई की.

इंग्‍लैंड ने भी कड़ी मेहनत

इस बीच इंग्लैंड की टीम ने भी प्रैक्टिस की. फॉस्‍ट बॉलर स्टुअर्ट ब्रॉड ने हालांकि प्रैक्टिस में हिस्सा नहीं लिया. ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे टेस्ट के दौरान वरुण एरोन की गेंद ब्रॉड की नाक पर लगने से उन्हें फ्रैक्चर हो गया था. ब्रॉड एहतियाती फेस मास्क के साथ नजर आए, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने कहा कि इस चोट के कारण अंतिम मैच के लिए उनकी उपलब्धता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. इंग्लैंड के बैट्समैन जो रूट ने कहा कि ब्रॉड अंतिम टेस्ट में खेलने के लिए बेताब हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे यकीन है कि वह शुक्रवार को खेलने के लिए बेताब है. वह अच्छी फॉर्म में है और हमारे साथ मिलकर सीरीज का सुखद अंत करना चाहता है.

Hindi News from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk