नई दिल्ली (पीटीआई)। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान 15 फरवरी को होगा। भारत आ रही कंगारु टीम को यहां दो टी-20 और पांच वनडे मैच खेलने हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट कंगारुओं के खिलाफ उसी टीम का चयन करेगा जो संभवतः वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड जाएगी। बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, 'टी-20 सीरीज में विराट के वापस आने के बाद रोहित शर्मा को रेस्ट दिया जा सकता है। मगर जब वनडे सीरीज खेली जाएगी तो इसके लिए टीम सिलेक्शन में कोई एक्सपेरिमेंट नहीं किया जाएगा।'
कोहली के आते ही ये दिग्गज खिलाड़ी होगा टीम से बाहर,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलेगा टी-20
वनडे मैचों में चलेगी रोटेशन नीति
खिलाड़ियों पर काम के अतिरिक्त बोझ को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले सभी वनडे खिलाड़ियों को कम से कम ढाई हफ्ते का रेस्ट मिल जाएगा। वहीं तेज गेंदबाजों की बात करें तो सभी पांच मैचों में बदल-बदल कर प्लेइंग इलेवन चुनी जाएगी, हालांकि कोई भी बाॅलर स्क्वाॅयड से बाहर नहीं होगा।' अधिकारी का यह भी कहना है कि खिलाड़ियों को थकान तब हो सकती है जब वह आईपीएल खेलेंगे।
कोहली के आते ही ये दिग्गज खिलाड़ी होगा टीम से बाहर,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलेगा टी-20
तीन स्पाॅट को लेकर है लड़ाई

वर्ल्ड कप शुरु होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट फाइनल स्क्वाॅयड सिलेक्शन पर विचार-विमर्श कर रही है। बीसीसीआई अफिशल की मानें तो ज्यादातर खिलाड़ी कंफर्म हो चुके हैं। अब लड़ाई बची है तो सेकेंड विकेटकीपर बल्लेबाज की, इसके लिए दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत रेस में हैं। वहीं तीसरे ओपनर स्लाॅट के लिए भी लड़ाई जारी है। इसके लिए कंगारुओं के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों में शिखर धवन को रेस्ट दिया जा सकता है ताकि केएल राहुल बतौर ओपनर अपनी फार्म में लौट सकें।

जब श्रीलंका को हराने के लिए भारत-पाक क्रिकेटर एक टीम में खेले


क्रिकेट का वो इकलौता फार्मेट, जहां विराट कोहली नहीं बन पा रहे नंबर 1

Cricket News inextlive from Cricket News Desk