RANCHI : जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम धुर्वा में टेस्ट मैच देखने का इंतजार कर रहे क्रिकेट फैन्स की वाहिश अगले साल अगस्त से अक्टूबर के बीच पूरी हो सकती है। किस देश के साथ कौन से टेस्ट मैच की मेजबानी रांची को मिलेगी, इसका फैसला होना बाकी है। गौरतलब है कि पिछले दिनों बीसीसीआई की एनुअल जेनरल मीटिंग में रांची समेत कुछ और छोटे शहरों को भी टेस्ट मैचेज की मेजबानी लेने का फैसला लिया गया था। उसके बाद से ही जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में टेस्ट मैच के आयोजन को लेकर खेल प्रेमियों ने अटकलें लगानी शुरू कर दी है, लेकिन इसके लिए उन्हें अभी कम से कम आठ महीने का इंतजार करना होगा, क्योंकि अगले साल अगस्त से इंग्लैंड,आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम के साथ टीम इंडिया का टेस्ट मैच सिरीज और ओडीआई सिरीज खेला जाएगा। इन देशों के साथ होनेवाले सिरीज के एक मैच की मेजबानी रांची को सौंपे जाने की पूरी उमीद है।

2016-17 सेशन में इंडिया में होने हैं 12 टेस्ट मैच

बीसीसीआई के मुताबिक, 2016-17 सेशन में इंडिया में 12 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। ये टेस्ट मैचेज इंग्लैंड,आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की के साथ खेली जाएगी। इसके अलावा बांग्लादेश की ाी टीम यहां टेस्ट मैच ोलने आ सकती है। इन 12 टेस्ट मैच में एक से दो टेस्ट मैच रांची में ाी हो सकते हैं। हालांकि टेस्ट मैच की तारीा तय नहीं की गई है लेकिन इसके लिए महीने को तय कर दिया गया है। 2016-17 में अगस्त से टेस्ट मैच की शुरूआत होगी और ये टेस्ट मैच 2017 में फरवरी और मार्च तक चलेंगे।

नए टेस्ट सेंटर के रूप में चयन

बीसीसीआई की ओर से ये कहा गया है कि टेस्ट मैच के पिछले सीजन में अधिक मुनाफा नहीं हो पाया था। जिसके कारण इस बार नए वेन्यू का सलेक्शन किया गया है जिससे बीसीसीआई को रिवेन्यू मिल सके। वहीं इस बार रांची का ाी नए टेस्ट सेंटर के रूप में सलेक्शन किया गया है। वहीं रांची में क्रिकेट प्रेमियों का क्रेज देाते हुए रांची के स्टेडियम को फायदा हो सकता है।