दुनिया में सोशल मैसेंजिंग एप के तौर पर सबसे पॉपुलर है व्‍हाट्सएप। व्‍हाट्सएप ने पिछले कुछ महीनों के दौरान अपने इंटरफेस और फीचर्स में काफी बदलाव करने के साथ साथ कई नई सर्विसेज जोड़ी हैं। ऐसे में फेक न्‍यूज एजेंसी या खुराफाती हैकर्स ने उससे कुछ फायदा कमाने के लिए एक नई खबर वायरल कर दी है, कि अब व्‍हाट्सएप ने एक और नया और शानदार फीचर एड किया है। जिसे अपने फोन में इंस्‍टॉल करने के बाद आप बिना इंटरनेट के भी व्‍हाट्सएप यूज कर पाएंगे।

व्‍हाट्सएप मैसेज में भेजा जा रहा है एक फर्जी वेब लिंक। ‘व्‍हाट्सएप विदआउट इंटरनेट’ के नाम से सोशल मैसेंजिग एप पर भेजे जा रहे इस संदेश में बताया जा रहा है कि यह एक एडिशनल एप अपने फोन में इंस्‍टॉल करके आप बिना इंटरनेट के भी व्‍हाट्सएप का लुत्‍फ उठा पाएंगे।

बिना इंटरनेट के चलता है व्‍हाट्सएप! जानें पूरा सच


इन स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप, 30 जून से पहले कर लें ये काम

जब लोगों को यह मैसेज मिला तो बहुत सारे लोगों की खुशी की ठिकाना नहीं रहा, लेकिन जब लोगों ने इन लिंक्‍स पर क्‍लिक किया तो उन्‍हें कई फालतू और अंजान एप इंस्‍टॉल करने के लिए कहा गया। जिन लोगों ने ऐसी एप को अपने स्‍मार्टफोन पर इंस्‍टॉल कर लिया, उनका व्‍हाट्सएप तो बिना नेट के चला नहीं, बल्‍कि उनका फोन जरूर स्‍लो हो गया। आपको बता दें कि व्‍हाट्सएप फीचर के नाम पर ये हैकिंग टाइप एप्‍स प्रमोट की जा रही हैं, जिन्‍हें इंस्‍टॉल करने से आपका फोन तो स्‍लो हो ही जाएगा, साथ ही आपके फोन के मोबाइल वैलेट आदि अकाउंट भी हैक हो सकता है।

वीचैट, सीरी जैसे एप्‍प से हो सकते हैं वॉइस हैकिंग का शिकार

फाइनली हम यही कहना चाहते हैं कि ‘व्‍हाट्सएप विदआउट इंटरनेट’ वाली खबर पूरी तरह से फर्जी है। व्‍हाट्सएप ने अभी तक ऐसा कोई फीचर लॉन्‍च नहीं किया है। फ्यूचर में भले ही ऐसा पॉसिबल हो, लेकिन फिलहाल बिना सोचे समझे आप ऐसी कोई भी अंजान एप अपने फोन पर इंस्‍टॉल न करें, जो गूगल प्‍ले स्‍टोर की बजाए किसी दूसरी वेबसाइट से डाउनलोड हो रही हो। Source

WhatsApp का नया फीचर, भेजे गए मैसेज को पांच मिनट के अंदर कर सकेंगे कैंसिल

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk