पुराने स्‍मार्टफोन को ऐसे बनाएं घर का सेक्‍योरिटी कैमरा
अगर आपके पास है पुराना और चालू हालत वाला एंड्रॉयड स्मार्टफोन, लेकिन आप उसे इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो अपने उस फोन को CCTV कैमरे की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको  बस एक छोटा सा काम करना है। अपने फोन पर Android Play Store से एक ऐप डाउनलोड करनी होगी जिसका नाम है ‘सिक्योरिटी कैमरा’। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद यूजर को इसमें गूगल ID और पासवर्ड से लॉग इन करना होगा। इसके बाद उस फोन के प्राइमरी और सेकंडरी कैमरे से जुड़ी कुछ ईजी सेटिंग करनी होगी। उसके तुरंत बाद आपका स्मार्टफोन CCTV कैमरे की तरह काम कर करने को रेडी हो गया है।

पुराने स्मार्टफोन को बनाइए cctv और बिना खर्च के करिए घर-ऑफिस की निगरानी

कहां और कैसे सेट करें अपना होममेड सीसीटीवी
अब आप उस स्मार्टफोन या कहें कि सीसीटीवी को अपने घर, दुकान या ऑफिस में कहीं भी ऐसी जगह लगा दीजिए जहां कोई उसे आसानी से देख ना सके।

ये टॉप 5 एंटीवायरस आपके स्‍मार्टफोन के लिए हैं रामबाण, यानि वायरस का बाप भी नहीं बचेगा

ध्‍यान रखने वाली बातें
यह ध्यान रखिएगा की CCTV कैमरा की तरह यूज होने वाले स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्शन चालू रहना चाहिए। साथ ही बैटरी चार्जिंग के लिए उसमें चार्जर कनेक्शन हमेशा रेडी रहना चाहिए, ताकि वो स्‍विच ऑफ न हो जाए और नेट के थ्रू आप उससे हमेशा जुड़े रह सकें। इसके अलावा आप वीडियो स्‍टोर करने के लिए फोन में एक्‍सटर्नल मेमोरी कार्ड भी लगा दें तो बेहतर होगा।

पुराने स्मार्टफोन को बनाइए cctv और बिना खर्च के करिए घर-ऑफिस की निगरानी


बड़े काम के हैं स्‍मार्टफोन के ये 4 सीक्रेट कोड

कैसे करेंगे घर की निगरानी
फोन में चल रनिंग सीसीटीवी कैमरा एप मेन या सेकेंडरी कैमरे से जो कुछ भी रिकॉर्ड करेगा उसे आप अपने पर्सनल स्मार्ट फोन पर कहीं भी एक्सेस कर सकते हैं। आप चाहे शहर में हो या शहर से बाहर आप यह देख पाएंगे कि आपके घर या ऑफिस में क्या हो रहा है। यह सीसीटीवी कैमरा ऐप रिकॉर्ड किए गए सभी वीडियोस को ऑफलाइन और गूगल ड्राइव पर भी सेव कर सकता है। यानी कि आप पुराने CCTV वीडियोज को भी कहीं भी और कभी भी देख पाएंगे। तो जनाब देर किस बात की अपने पुराने स्मार्टफोन को बना डालिए अपने घर का सिक्योरिटी गार्ड वो भी फ्री में।  Source: Google Play store


क्‍या राज बताते हैं सड़क किनारे लगे हुए ये रंग बिरंगे मील के पत्‍थर

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk