विश्‍वविद्यालय की ऑफीशियल वेबसाइट हैक कर गर्लफ्रेंड को किया बर्थडे विश

कानपुर। जानकारी के मुताबिक देश और दुनिया में फेमस जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट कल देर रात को किसी ने हैक कर ली थी। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक जब कोई यूजर http://jmi.ac.in वेबसाइट पर क्लिक कर रहा था, तो साइट के होमपेज की बजाय लोगों को एक मैसेज स्‍क्रीन दिखाई दे रही थी। इस पर लिखा था 'हैपी बर्थडे पूजा'। अपनी गर्लफ्रेंड को विश करने के लिए जिस किसी ने भी यह वेबसाइट हैक की थी, उसका नाम यहां नहीं लिखा था। पूजा नाम की लड़की को विश करने वाले ने स्‍क्रीन पर सिर्फ यह लिखा था 'तुम्‍हारा प्‍यार'।

 

यूनीवर्सिटी की वेबसाइट को हैक होने को लेकर भले ही विश्वविद्यालय प्रशासन नाराज हो, लेकिन इस टेक्‍निकल आशिक का फेवर करते हुए टि्वटर पर कुछ लोगों ने यहां तक कह डाला कि अब तो पूजा को उससे शादी कर ही लेनी चाहिए। इसके अलावा आज सुबह से ही टि्वटर पर #HappyBirthdayPooja टैग खूब ट्रेंड हो रहा है, जिस पर लोग इस सिरफिरे साइबर आशिक की तारीफें भी कर रहे हैं।

 

 

यूनीवर्सिटी ने आखिरकार ठीक कर ली अपनी वेबसाइट

विश्वविद्यालय की मीडिया कोऑर्डिनेटर सैमा सईद ने पीटीआई को बताया कि अपने पर्सनल मैसेज सार्वनिक करने के लिए संस्‍थान की वेबसाइट हैक करना दुर्भाग्‍यपूर्ण है। इस मामले में हम कड़ी कार्यवाही करने का फैसला लेंगे। सैमा के मुताबिक सोमवार रात 12 से 1 बजे के बीच उन्‍हें साइट की हैकिंग की जानकारी हुई। इसके तुरंत बाद हमने साइट सर्विस को बहाल करने लिए कार्यवाही शुरु कर दी और 6 घंटों के भीतर हमें इसमें सफलता मिल गई। याद दिला दें कि अतीत में तमाम फेमस एजूकेशनल इंस्‍टीट्यूट जैसे दिल्ली, मद्रास, बॉम्बे और खड़गपुर IIT समेत दिल्ली विश्वविद्यालय और अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी की वेबसाइटों को भी हैक किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें:

इस इंसान के खून ने बचाई 24 लाख बच्‍चों की जान, वजह सुनकर दिल हो जाएगा कुर्बान!

इस महिला को फूड से है इतना प्यार कि इन्हें ही पहनकर बन गई है इंटरनेट की सबसे बड़ी स्‍टार!

National News inextlive from India News Desk