-तीजनबाई छात्रों को सुनाएंगी पंडवाणी

-स्पिक मैके और टाटा स्टील कराएगी स्कूलों में कार्यक्रम

JAMSHEDPUR : विख्यात पंडवानी गायिका पद्मश्री तीजनबाई सोमवार को शहर आ रही हैं। वे चार दिनों तक विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी। उनके साथ सात संगीतज्ञों की टोली भी होगी। सांस्कृतिक विरासत को सहेजने वाली प्रतिष्ठित संस्था स्पिक मैके इस कार्यक्रम का आयोजन टाटा स्टील रूरल डेवलपमेंट सोसाइटी के सहयोग से कर रही है।

विद्या भारती चिन्मया से शुरुआत

तीजनबाई के कार्यक्रम की शुरुआत तीन नवंबर को दोपहर क्ख् बजे टेल्को स्थित विद्या भारती चिन्मया विद्यालय से होगा, जबकि शाम छह बजे एक्सएलआरआई स्थित टाटा आडिटोरियम में अपनी प्रस्तुति देंगी। चार नवंबर को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय घाटशिला में सुबह नौ बजे और मुसाबनी के कस्तूरबा विद्यालय में दोपहर क्ख् बजे, पांच को घाटशिला हाईस्कूल में सुबह नौ बजे और तिरिलडीह हाईस्कूल में दोपहर क्ख् बजे, छह नवंबर को कस्तूरबा विद्यालय पोटका में सुबह नौ बजे और कस्तूरबा विद्यालय सुंदरनगर में दोपहर क्ख् बजे कार्यक्रम होगा। तीजनबाई अपने शहर प्रवास के अंतिम दिन सात नवंबर को डीएवी पब्लिक स्कूल बिष्टुपुर में सुबह नौ और मानगो स्थित सिद्धू-कान्हू हाईस्कूल में दोपहर क्ख् बजे पंडवानी गायकी से छात्रों को रूबरू कराएंगी। ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश की पंडवानी शैली में महाभारत की कथा सुनाने वाली तीजनबाई इससे पहले भी कई बार शहर में कार्यक्रम दे चुकी हैं।

-----------

बंद होगी पेट्रोल पंप कैंपस स्थित श्ाराब दुकान

आदित्यपुर स्थित पान दुकान चौक के पास स्थित बंद पड़े पेट्रोल पंप कैंपस में खोले गए विदेशी शराब दुकान को बंद करने का निर्देश दिया गया है। इसे लेकर रविवार को एक्साइज इंस्पेक्टर ने स्थान का निरीक्षण किया और जानकारी हासिल की। इंडियन ऑयल के एक अधिकारी द्वारा की गई कंप्लेन के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। पहले यह शराब दुकान आवास बोर्ड की खाली जमीन पर चल रही थी।