- चिलुआताल थाना क्षेत्र के नूरुद्दीन चक संझाई गांव का मामला

- छत पर जाकर कुंडी में दुपट्टा फंसाकर बनाया फंदा

SARHARI: चिलुआताल थाना क्षेत्र के नूरुद्दीन चक संझाई गांव में एक किशोरी ने मां की डांट से क्षुब्ध होकर जान दे दी। डांट के बाद किशोरी छत घर की छत पर चली गई। उसने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। छत की कुण्डी में दुपट्टे का फंदा बनाकर वह चारपाई से कूद गई। फंदा से दम घुटने के कारण थोड़ी ही देर में किशोरी की मौत हो गई। घर के बगल में रहने वाली उसकी चाची ने देखा तो उसके होश उड़ गए। उसने तुरंत आसपास के लोगों को बताया। गांव के लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने उसके शव को नीचे उतरवाया। थानाप्रभारी चिलुआताल, सीओ गोरखनाथ व फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

डांट कर खेत चली गई मां

गांव निवासी विशम्भर की 15 वर्षीय पुत्री सीमा सोमवार को सोमवार की सुबह उसकी माँ बाप ने खेत में रोपाई के लिए चलने को कहा तो उसने जाने से इंकार कर दिया। तब मां ने कहा की अगर खेत नहीं जाओगी तो घर का सारा काम तुम्ही को करना पड़ेगा। मां यह कहते हुए खेत गई कि अगर मेरे आने तक सारा काम ख़त्म नहीं हुआ तो ठीक नहीं होगा। उसके बाद मां-पिता और उसकी बहन सब खेत में चले गए। दिन के करीब 11 बजे सीमा की चाची मंजू बच्चे को शौच कराने के लिए घर के बाहर जा रही थी। उस समय सीमा बरामदे में तख्ते पर बैठी थी लेकिन जब कुछ देर बाद वापस लौटी तो दरवाजे का पर्दा हवा के कारन उड़ रहा था। इसी बीच उसकी निगाह कमरे के अंदर कुण्डी पर लटकी सीमा पर पड़ी तो वह चिल्लाना शुरू कर दी। उसकी आवाज सुनकर तमाम ग्रामीण एकत्र हो गए। गांव के लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

पांच भाई बहनों में सबसे छोटी थी सीमा

सीमा अपने पांच भाई बहनों में सबसे छोटी थी। उसके दो भाई मिथुन और जोगिंदर और तीन बहने रिंकी, पिंकी हैं। घटना के बाद से पूरे परिवार को रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही थी।