- बिना जांच ही डॉक्टर ने लिख दी दवा, कंप्लेन करने पर किया दु‌र्व्यवहार

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पेशेंट्स और तीमारदार के साथ मारपीट व दु‌र्व्यवहार की घटनाएं अब भी नहीं थमी हैं। सोमवार को भी इलाज कराने गए पेशेंट की धुलाई कर दी गई। दोपहर में बीआरडी में इलाज के लिए गए किशोर व उसके परिजनों ने डॉक्टर से अल्ट्रासाउंड कर रोग जानने की गुजारिश की तो वह गुस्सा गए। आरोप है कि डॉक्टर ने दु‌र्व्यवहार किया तो वहां तैनात गार्ड ने मारपीट की। सर्जरी विभाग के एचओडी ने बीच-बचाव किया और पेशेंट की जांच कराई।

पेट में था दर्द

कुशीनगर जिले के पडरौना निवासी महान पांडेय का परिवार गोरखनाथ एरिया में किराए के मकान में रहता है। उनके पुत्र अरुण के पोट में अचानक दर्द होने लगा। सुबह परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत देखकर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। परिजन 9 बजे लेकर उसे मेडिकल कॉलेज पहुंचे। ईएनटी विभाग से डॉक्टर ने देखा और सर्जरी विभाग भेज दिया। सर्जरी विभाग में बिना जांच कराए ही डॉक्टर ने दवा लिख दी और घर जाने को कहा।

परिजनों ने लगाई गुहार

पेशेंट के परिजनों ने डॉक्टर से गुहार लगाई की जांच कराकर वे पहले रोग तो जान लें। इस पर डॉक्टर गुस्से में आ गए और बदसलूकी करने लगे। इसी दौरान मौके पर पहुंचे गार्ड ने बिना कुछ सोचे-समझे पेशेंट और परिजनों को पीटना शुरू कर दिया। किसी ने सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ। योगेश पाल को सूचना दी तो वह पहुंचे। उन्होंने उल्ट्रासाउंड जांच कराई और परिजनों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया।

वर्जन

मैं इस समय बाहर हूं। पेशेंट के साथ मारपीट की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा किया गया है तो इसकी जांच कराई जाएगी। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। राजीव मिश्रा, प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज