- गोला एरिया में दो ईनामी बदमाशों सहित तीन अरेस्ट

- सात बाइक, ज्वेलरी, नकदी और अवैध असलहे बरामद

GORAKHPUR: जिले भर में लूटपाट और चोरी करके पुलिस की हनक को बदमाशों की नई पौध रौंद रही थी। गोला एरिया में ज्वेलर संग हुई लूट के पर्दाफाश में जुटी पुलिस टीम ने सोमवार को दो ईनामी सहित तीन बदमाशों को अरेस्ट किया। बदमाशों के पास से लूट-चोरी की सात बाइक, नकदी, ज्वेलरी, कारतूस, तमंचा और कई मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। एसपी साउथ ने बताया कि शौक, मौज-मस्ती और गर्लफ्रेंड्स को खुश करने के लिए बदमाशों का गैंग लगातार वारदातें कर रहा था। फरार चल रहे तीन अन्य की तलाश में पुलिस जुटी है।

पालन राय से जुड़कर शुरू की वारदात

शहर के दक्षिणाचंल में लगातार लूटपाट की वारदातों से पुलिस की पेशानी पर बल आ गया। गोला कस्बे में राहगीर से तीस हजार रुपए, ज्वेलर से नकदी और ज्वेलरी, बैंक से रुपए निकालकर घर जा रहे ग्राहकों से लगातार हो रही लूट सहित कई घटनाओं में शामिल बदमाशों की तलाश की जिम्मेदारी एसएसपी शलभ माथुर ने एसपी साउथ, सीओ गोला, इंस्पेक्टर गोला और क्राइम ब्रांच की टीम को सौंपी। पुलिस टीम की जांच में सामने आया कि पालन राय गैंग से जुड़े नए बदमाशों का गैंग लगातार वारदात कर रहा है। लेकिन बदमाशों की चतुराई से पुलिस उन तक पहुंच नहीं पा रही थी। सोमवार की शाम पुलिस को सूचना मिली कि तीन बाइक सवार संदिग्ध पकवा पुल के पास कृषि भवन के पास मौजूद हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर युवकों को पकड़ा तो राजफाश हो गया। युवकों के पास बाइक का कोई पेपर नहीं था। उनके पास से असलहे, ज्वेलरी और नकदी मौजूद होने से पुलिस का शक गहरा गया।

गैस एजेंसी का कैश लूटने की थी तैयारी

पूछताछ में बदमाशों की पहचान गोला एरिया के बिजुलियाडाढ़ के आदित्य उर्फ निक्की तिवारी, तीरागांव निवासी अरविंद साहनी और संतकबीर नगर जिले के धनघटा, मड़पतना में रहने वाले सूरज चतुर्वेदी के रूप में हुई। आदित्य और अरविंद के खिलाफ पहले से 10-10 हजार रुपए का पुरस्कार घोषित था। पूछताछ में सामने आया कि पालन राय से जुड़कर बदमाशों ने लूटपाट और चोरी की वारदातें शुरू की। गोला एरिया में पेट्रोल पंप के मुनीम से रुपए छीनने का प्रयास किया था। लेकिन मुनीम के बैग फेंकने से वह कामयाब नहीं हो सके। लेकिन इसके बाद से देवरिया जिले के नारायणपुर इंडेन गैस एजेंसी का कैश लूटने की योजना गढ़ने में लगे थे। बदमाशों से पूछताछ में एक दर्जन से अधिक घटनाओं का पर्दाफाश हुआ।

बॉक्स

गर्लफ्रेंड को गिफ्ट किया लूट का लॉकेट

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बदमाशों का यह गैंग कई जगहों पर घूम-घूमकर वारदातें करता था। कैंट, कोतवाली, सिकरीगंज, गोला, कुशीनगर के अहिरौली, संतकबीर नगर जिले के धनघटा सहित कई थाना क्षेत्रों में इस गैंग ने लूटपाट, चोरी और छिनैती की घटनाओं को अंजाम दिया था। वारदात करने के बाद बदमाश शहर में रहने वाले अपने साथियों के पास छिप जाते थे। इससे पुलिस की नजर इन पर नहीं पड़ती थी। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि खाने-पीने, मौज-मस्ती और गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए इस गैंग के नए चेहरे शौकिया वारदातें करते रहे। एक बदमाश ने अपनी गर्लफ्रेंड को लूट का लॉकेट भी गिफ्ट किया था। नई उम्र के बदमाशों का पहले से कोई रिकॉर्ड नहीं था। इनकी हरकतों और रहन-सहन से गांव-मोहल्ले के लोग भी शक नहीं कर पाते थे। हर वारदात में यह गैंग बाइक बदल देता था। घटना के कुछ घंटे पहले बाइक चुराकर बदमाश लूटपाट करने निकल जाते थे।

वर्जन

कड़ी मेहनत के बाद बदमाशों का नया गैंग पकड़ा गया है। बिल्कुल नई उम्र के बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिल रहा था। इन तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। इस गैंग से जुड़े तीन अन्य अभियुक्तों की तलाश कराई जा रही है। जल्द ही उनको भी सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा।

- ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, एसपी साउथ