एलएमआरसी से मिली सैद्धांतिक मंजूरी, एमडीए ने शुरू की तैयारी

कमिश्नर ने एमडीए से तलब की फाइल, शुरू होंगे अटके निर्माण कार्य

Meerut : तेजगढ़ी फ्लाईओवर की राह में रुकावटें दूर हो रही हैं। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से सैद्धांतिक मंजूरी मिलने के बाद एमडीए ने प्रोजेक्ट को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं दूसरी ओर कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने प्रोजेक्ट की फाइल एमडीए से तलब की है।

विभागों की हो चुकी है बैठक

तेजगढ़ी चौराहे पर फ्लाईओवर बनने में आ रही रुकावटों को दूर करने के लिए तत्कालीन कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने सभी विभागों के अधिकारियों को एकजुट किया था। फ्लाईओवर बनाने और मेट्रो के सेकेंड कॉरीडोर के साथ सामंजस्य बैठाने के लिए तत्कालीन कमिश्नर ने मेरठ मेट्रो की कंसल्टेंट एजेंसी राइट्स के अभियंता को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह में लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से मेट्रो का री-एलाइमेंट डिजाइन बनाकर उसका क्लीयरेंस लें।

56 करोड़ आएगी लागत

तेजगढ़ी चौराहे पर भारत हॉस्पिटल से होते हुए अजंता कालोनी के थोड़ा आगे तक एमडीए एक फ्लाईओवर बनाएगी। इस फ्लाईओवर की निर्माणी संस्था सेतु निगम है, नागपुर की तर्ज (डिजाइन) पर फ्लाईओवर और मेट्रो का सामंजस्य बैठाया जाएगा। गौरतलब है कि मेरठ मेट्रो के सेकेंड कॉरीडोर के सटकर गुजर रहे इस फ्लाईओवर के निर्माण के लिए एलएमआरसी की ओर से एनओसी आनी बाकी थीं। मिली जानकारी के मुताबिक एलएमआरसी ने प्रोजेक्ट को लेकर सैद्धांतिक मंजूरी दे दी हैं।

एक नजर में

650 मीटर-फ्लाईओवर की लंबाई

16.18 मीटर-फ्लाईओवर की चौड़ाई

56 करोड़-अनुमानित लागत

---

तेजगढ़ी पर फ्लाईओवर के निर्माण के प्रोजेक्ट की फाइल एमडीए से तलब की गई है। परियोजना की राह में आ रही रुकावटों को दूर कर जल्द ही फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाएगा।

-अनीता सी मेश्राम, कमिश्नर, मेरठ मंडल