-नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने ट्वीट कर सीएम पर साधा निशाना

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्:एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। मामला सीसीटीवी लगाए जाने से संबंधित है। नेता प्रतिपक्ष ने अपने ट्वीट में कहा कि सीएम की सुरक्षा का पूरा अधिकार है पुलिस को लेकिन हमारे बेडरूम, आवास के अंदर, मुख्य भवन के द्वार, रसोई, आवासीय कार्यालय और आवासीय निजता में 360 डिग्री का एचडी कैमरा लगाकर ताक-झांक करने का किसी को कोई अधिकार नहीं है। हमारे घर के बाहर मेन गेट पर कैमरा लगे, हमें कोई एतराज नहीं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार सरकार को इसका अधिकार है कि वह जब चाहे सुरक्षा व्यवस्था को जरूरत के हिसाब से मजबूत कर सकती है। सीएम को पहले से ही जेड प्लस सुरक्षा हासिल है। वह हाई सिक्योरिटी जोन में रहते हैं पर क्या यह जरूरी है कि आप अपने पड़ोसी के आवास परिसर की निगरानी हाई रिजोल्यूशन वाले एचडी सीसीटीवी कैमरे से कराएं। तेजस्वी ने फिर सीएम नीतीश कुमार को आवंटित बंगले का मामला ट्वीट कर उठाया है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि नीतीश कुमार के नाम तीन-तीन बंगले हैं। दो बंगला पटना में और एक दिल्ली में।

फिर शाह से मिलने दिल्ली गए कुशवाहा

विवादों के बावजूद रालोसपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से नाउम्मीद नहीं हुए हैं। उनके मन में सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के प्रति तल्खी है। लेकिन, अब भी भरोसा है कि अमित शाह उन्हें इज्जत बचाने लायक सीट दे देंगे। गुरुवार को उन्होंने मोदी के ट्वीट का जवाब दिया-बिहार के लेनिन को शहीद बनाने वाली मानसिकता को पोषण देने वाली आवाज लगती है। कुशवाहा ने बातचीत में कहा-हम आज दिल्ली निकल रहे हैं। कोशिश करेंगे कि अमित शाह से सीट शेय¨रग पर बातचीत हो जाए।

नहीं मिलेगी उन्हें सफलता

ज्ञात हो कि कुशवाहा दावा कर रहे हैं कि सीएम ने नीच कहा है। जबकि सुशील मोदी ने ट्वीट में लिखा था कि नीतीश कुमार ने कभी किसी नेता के बारे में नीच श?द का प्रयोग नहीं किया है। मैं कार्यक्रम में मौजूद था। जो शहीद बनाने की कोशिश में हैं उन्हें सफलता नहीं मिलेगी।

यह पीढ़ी नहीं होगी शहीद

कुशवाहा ने कहा कि हम जगदेव बाबू की दूसरी पीढ़ी के लोग हैं। यह पीढ़ी शहीद नहीं होगी। राज करेगी। जगदेव बाबू ने कहा था-पहली पीढ़ी कुर्बान होगी। दूसरी पीढ़ी राज करेगी। कुशवाहा बोले कि वे अमित शाह से सीटों के मसले पर बातचीत करने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। शुक्रवार को शाह से उनकी मुलाकात हो सकती है। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में सीटों की संख्या के मामले में रालोसपा का पुराना स्टैंड कायम है। तीन सीटों पर पार्टी की जीत हुई थी। इस बार उससे अधिक सीट चाहिए। उनका संकेत था कि चार से कम सीटों पर वह राजी नहीं होंगे। कुशवाहा पहले से चार सीट की मांग कर रहे हैं। इनमें एक सीट झारखंड में भी चाहिए। रालोसपा नेता नागमणि चतरा लोकसभा सीट से टिकट चाह रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा के सुनील कुमार सिंह की जीत हुई थी।