विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ की कमिश्नर ने की बैठक

एक सप्ताह में एलएमआरसी से रिएलाइंमेंट का क्लीयरेंस करें प्राप्त

650 मीटर-फ्लाईओवर की लंबाई

16.18 मीटर-फ्लाईओवर की चौड़ाई

56 करोड़-अनुमानित लागत

Meerut । तेजगढ़ी चौराहे पर फ्लाईओवर बनने में आ रही रुकावटों को गुरुवार को कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने दूर किया। फ्लाईओवर बनाने व मेट्रो के साथ सामंजस्य बैठाने के लिए कमिश्नर कार्यालय में बैठक के दौरान कमिश्नर ने सभी विभागों को दिशा निर्देश दिए।

एक सप्ताह में एनओसी दे राइट्स

बैठक में कमिश्नर ने मेरठ मेट्रो की कंसल्टेंट एजेंसी राइट्स के अभियंता को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह में लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से मेट्रो का री-एलाइमेंट डिजाइन बनाकर उसका क्लीयरेंस लें। कमिश्नर ने बताया कि भारत सरकार द्वारा मेट्रो की संशोधित डीपीआर को स्वीकृत कर दिया गया है। फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश कमिश्नर ने एमडीए अधिकारियों को दिए।

56 करोड़ आएगी लागत

कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने बताया कि तेजगढ़ी चौराहे पर भारत हॉस्पिटल से थोड़ा आगे से होते हुए अजंता कालोनी के थोड़ा आगे तक एमडीए एक फ्लाईओवर बनाएगी। इस फ्लाईओवर की निर्माणी संस्था सेतु निगम है, निगम से वार्ता की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि फ्लाईओवर 650 मीटर लंबा और 16.80 मीटर चौड़ा होगा। फ्लाईओवर की अनुमानित लागत 56 करोड़ रुपये है। नागपुर की तर्ज (डिजाइन) पर फ्लाईओवर और मेट्रो का सामंजस्य बैठाया जाएगा। इस दौरान एमडीए वीसी साहब सिंह, सेतु निगम के जीएम आशीष श्रीवास्तव, राइट्स के सहायक अभियंता अतुल शर्मा, मुख्य अभियंता एमडीए दुर्गेश श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।