-तेलंगाना का शफी कुरैशी और नारंग कप पर कब्जा, राहुल यादव व सिरिल वर्मा चमके

-जूनियर ग‌र्ल्स टीम चैम्पियनशिप में तेलंगाना ने एयर इंडिया को 2-0 से हराया

PATNA: पाटलिपुत्रा स्पो‌र्ट्स कांम्पलेक्स में शुक्रवार को खेले गए 39वीं जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप में न्यू स्टेट तेलंगाना ने ब्वॉयज और ग‌र्ल्स दोनों ही चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम कर डबल धमाका किया। दोनों ही इवेंट में कड़ी टक्कर के बावजूद एयर इंडिया रनर-अप रही। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से आयोजित स्टेडियम के इंडोर हॉल में फाइनल मैच खेला गया। एयर इंडिया की कमजोर रणनीति और तेलंगान के जबरदस्त रिटर्न का जबाव रिजल्ट के रूप में सामने आया। ब्यॉज में दो-एक जबकि ग‌र्ल्स में 2-0 से मैच तेलंगाना के नाम रहा। तेलंगाना ने इस जीत के साथ ब्यॉज वर्ग में नारंग कप और ग‌र्ल्स वर्ग में शफी कुरैशी कप पर कब्जा जमाया।

ऋतुपर्णा की जीत

जूनियर ग‌र्ल्स टीम चैम्पियनशिप के सिंग्ल्स में तेलंगाना की ओर से ऋतुपर्णा दास ने बेहतर प्रदर्शन कर एयर इंडिया की श्रीयांसी प्रियदर्शी को सीधे सेटों में 16-12, 21-11 और 21-15 के अंतर से हराया। जबकि ग‌र्ल्स के दूसरे सिंगल्स में तेलंगाना की ऋतुपर्णा दास ने एयर इंडिया के हारिका वी को 21-6,21-8 के अंतर से हराया।

रैलीज कर थकाया, हराया

जूनियर ब्यॉज टीम चैम्पियनशिप के सिंगल्स कैटेगरी में दो मैच तेलंगाना ने अपने नाम किया। तेलंगाना टीम की ओर से खेलते हुए सी राहुल यादव और सिरिल वर्मा ने क्रमश: हर्षील दानी और आदित्य जोशी को सीधे सेटों में बडे़ अंतर से हराया। राहुल ने बेहतरीन फुटवर्क का प्रदर्शन किया। साथ ही रैलीज कर हर्षील दानी को थकाकर हरा दिया। वहीं, एयर इंडिया की डबल्स की टीम में संयम शुक्ला और विग्नेश देवलकर की जोड़ी ने तेलंगाना के सिरिल वर्मा और सी राहुल यादव को 21-14, 21-18 के अंतर से हराकर मैच 1-2 से जीत लिया।

तीन में दो की धमाकेदार जीत

तेलंगाना टीम की अंडर 19 में मात्र तीन प्लेयर्स में दो प्लेयर्स ने पूरे स्टेट का नाम रौशन कर दिया है। जबकि एक प्लेयर अखिलेख जख्मी हैं। तेलंगाना की ओर से पहली बार खेलते हुए सिरिल वर्मा ने सीधे सेटों में एयर इंडिया के आदित्य जोशी को 21-16, 21-10 के बड़े अंतर से हराकर आसान जीत दर्ज की। आदित्य के कमजोर रिटर्न का सिरिल वर्मा ने पूरा फायदा उठाया। आदित्य ने बताया कि वह डबल्स की ओर से पूरा ध्यान हटाकर सिंग्ल्स में अपनी एनर्जी लगा मैच में कामयाब रहे। जबकि दूसरे ब्यॉज सिंगल्स में सी राहुल यादव ने एयर इंडिया के विगनेश देवलेकर को 21-18, 21-16 से हराया।

सीएम करेंगें चैम्पियनशिप का इनॉगरेशन

39वीं जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2014 का इनॉगरेशन शनिवार को बिहार के सीएम जीतन राम मांझी करेंगे। बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के सेक्रेटरी केएन जायसवाल ने बताया कि मौके पर खेल मंत्री विनय बिहारी, फूड सप्लाइज मिनिस्टर श्याम रजक व अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्टर सम्राट चौधरी उपस्थित रहेंगे। जबकि बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट एस मुरलीधरन व अन्य आफिसियल्स भी मौजूद रहेंगे।

Result

तेलंगाना जूनियर वर्सेज एयर इंडिया

अंडर क्9 ग‌र्ल्स टीम

ख्-0 से तेलंगाना विनर

अंडर क्9 ब्यॉज टीम

क्-ख् से तेलंगाना विनर

तेलंगान ब्यॉज इवेंट में

-राहुल यादव ने तेलंगाना से खेलते हुए एयर इंडिया को ख्क्-क्8, ख्क्-क्म् से हराया

-सिरिल वर्मा ने तेलंगाना से खेलते हुए एयर इंडिया को ख्क्-क्म्, ख्क्-क्0 से हराया