जियोफोन के 49 रुपए वाले अनलिमिटेड प्‍लान को टक्‍कर देने के लिए कंपनियों ने कमर कसी

जियो फोन, स्‍मार्टफोन पसंद करने वाले यूजर्स को भले ही ज्‍यादा आर्कषित न कर सका हो, लेकिन इस फोन के कारण सस्‍ते 4जी फीचर फोन का नया वॉर चालू हो गया है। हाल ही में जियो ने अपने जियोफोन यूजर्स को सिर्फ 49 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का ऑफर दे डाला है। जिसके बाद से सभी मोबाइल ऑपरेटर्स के बीच हड़कंप मचा हुआ है। ऐसे में तमाम फीचर फोन यूजर्स अपनी कंपनी छोड़कर जियो में नंबर पोर्ट न कराएं इसके लिए वोडाफोन से लेकर एयरटेल तक सभी ने 60 से 70 रुपए वाले मंथली बंडल पैक के साथ करीब 500 रुपए कीमत वाले 4जी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की कवायद शुरु कर दी है। देश की फेमस बिजनेस वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी है कि ये मोबाइल कंपनियां ये सबसे सस्‍ते 4जी फोन और प्‍लान लेकर जल्‍दी ही बाजार में उतर सकती हैं, ताकि जियो के साथ चल रहे कांटे के मुकाबले में बढ़त बनाई जा सके।

सिर्फ 500 रुपए में आने वाला है 4g स्‍मार्टफोन,इसके साथ 60 रुपए में मिलेगी महीने भर कॉलिंग और डेटा

'एंड्रॉएड ओरियो गो' के कारण यूजर्स की हो सकती है चांदी

यह तो आपको पता ही होगा कि हाल ही में गूगल एंड्राएड के एंट्री लेवल OS वर्जन 'एंड्रॉएड ओरियो गो' लॉन्‍च कर चुका है। ऐसे में माना जा रहा है कि ये सस्‍ते 4जी फोन 'एंड्रॉएड गो' पर काम करेंगे। टेलीकॉम कंपनियों की इस पहल के कारण यूजर्स की चांदी होने वाली है, क्‍योंकि उन्‍हें इतनी कम कीमत पर स्‍मार्टफोन का मजा मिल सकेगा और बंडल पैक से उनका मंथली मोबाइल खर्च भी कम रहेगा।

शहरों से ज्‍यादा ग्रामीण यूजर्स का ख्‍याल

वैसे बता दें कि 500 रुपए कीमत वाले इन 4जी स्‍मार्टफोन्‍स से टेलीकॉम कंपनियां खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में रहने वाने यूजर्स को पकड़ना चाहती हैं। इसके पीछे वजह यह है कि शहरी उपभोक्‍तों की जरूरतें गांव में रहने वाले यूजर से हमेशा ही ज्‍यादा होती हैं। शहरी उपभोक्‍ता अपने फोन में बेहतरीन कैमरा, हाईस्‍पीड परफॉर्मेंस समेत तमाम फीचर्स चाहता है और ये सबसे सस्‍ते स्‍मार्टफोन उनकी जरूरतों के मुताबिक कुछ कमतर ही होंगे, लेकिन ग्रामीण उपभोक्‍ता इन सस्‍ते 4जी स्‍मार्टफोन्‍स को हाथों हाथ लेंगे।

Technology News inextlive from Technology News Desk