- कई इलाकों में हुई हलकी बारिश

- आज भी हीट वेव का अनुमान

- पारा पहुंचा 39.2 डिग्री सेल्सियस

ranchi@inext.co.in

RANCHI (19 June) : सिटी में गर्म हवाओं और तेज धूप के कारण तपिश लोगों को खूब परेशान कर रही है. मंगलवार को भी राजधानी रांची समेत कई जिलों में हीट वेव चला, जिसके चलते दिन में लोगों के पसीने छूट गये. हालांकि, शाम पांच बजे के आसपास कई इलाकों में हलकी बारिश हुई, जिससे थोड़ी राहत मिली. मंगलवार को रांची का अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. यह नॉर्मल टेंपरेचर से 7 डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान भी 26.8 डिग्री रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा रहा.

धीरे-धीरे घटेगा पारा

रांची के तापमान में अगले छह दिनों के भीतर पारा गिरने का अनुमान है. हालांकि, इस दौरान गर्मी कम होने की संभावना कम ही है. 20 जून को पारा जहां 39 डिग्री रहेगा, वहीं 21 को 38, 22 व 23 को 37 और 24 व 25 को 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा. कल यानी बुधवार को भी सिटी में हीट वेव चलने की आशंका व्यक्त की गयी है.

पांच दिनों तक हो सकती है बारिश

सिटी में 21 जून से लेकर 25 जून तक आकाश में बादल छाये रहने और हलकी बारिश का भी अनुमान है. हालांकि, इस दौरान कुछ ही इलाकों में बारिश होने की संभावना है, वह भी बेहद कम. मौसम विज्ञान विभाग ने इस दौरान धूल भरी आंधी चलने की भी आशंका जतायी है.