-फ्राइडे को 40.7 डिग्री सेल्सियस रहा मैक्सिमम टेम्प्रेचर

-आने वाले चार-पांच दिनों में गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

बरेली : लगातर सूरज की तपिश बढ़ने से बरेलियंस बेहाल हो गए हैं. तेज धूप के कारण लोगों का दिन में घर से निकलना दूभर हो गया. वातावरण में गर्म हवाओं का भी खासा असर देखने को मिला. वेदर एक्सपर्ट के अनुसार फिलहाल आने वाले चार-पांच दिनों में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. दिन में मैक्सिमम टेम्प्रेचर 40 डिग्री तक तो मिनिमम टेम्प्रेचर 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है.

स्टूडेंट भी परेशान

सुबह से ही चटक धूप खिलने से लोग बेहाल नजर आ रहे हैं. सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है. दोपहर में स्कूल की छुट्टी के बाद स्टूडेंट पसीने से तर होकर घर पहुंच रहे हैं. वहीं दोपहर एक बजे के बाद से ही शहर के मेन मार्केट की सड़कें भी सुनसान होने लगती हैं और फिर शाम पांच बजे के बाद ही सड़कों पर रौनक लौट रही है.

अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं

मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचएस कुशवाहा ने बताया, आने वाले चार पांच दिनों तक मौसम साफ रहेगा. हालांकि गेहूं की कटाई के कारण हवा में धूल के कण रहने से धुंध सी आसमान में भी दिखाई देगी. लेकिन चटक धूप खिलने से गर्मी का अहसास होगा. दोपहर में पश्चिम दिशा से बहने वाली हवाओं में नमी की मात्रा कम होने से टेंप्रेचर बढ़ेगा. हालांकि राज के टेंप्रेचर में गिरावट होगी.