-लड़का देखकर भोजपुर से लौट रहे थे बक्सर, जोरदार टक्कर से खाई में पलट गई कार और बाइक

patna@inext.co.in
PATNA
: बुधवार को अलग-अलग घटनाओं में 10 लोगों की जान चली गई. पटना-रांची रोड पर नवादा जिला के अकबरपुर थाना के माखर गांव के पास बुधवार को बस-ऑटो की टक्कर में पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई. वहीं दो महिला जख्मी हो गईं. मृतकों की पहचान रजौली थाना के बिजवन गांव निवासी कामेश्वर प्रसाद और उनके पुत्र नीतीश कुमार उर्फ कनकराज, अकबरपुर थाना क्षेत्र के बरेव गांव निवासी बासो महतो और शाहपुर गांव निवासी रामप्रवेश कुमार के रूप में की गई है. रामप्रवेश अकबरपुर प्रखंड के पूर्व उपप्रमुख थे. घायलों में अनामिका उर्फ चुनमुन कुमारी, दरियापुर का उज्ज्वल राव, हिसुआ की पूजा देवी व उसका बेटा सन्नी शामिल है. चारों का इलाज चल रहा है.

ओवरटेक में हुई घटना

बताया गया कि सभी लोग ऑटो से फतेहपुर की ओर जा रहे थे. माखर गांव के पास ट्रक से ओवरटेक में कोलकाता से आ रही बस से सीधी टक्कर हो गई. जिसमें नीतीश और बासो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि रामप्रवेश और कामेश्वर ने पटना जाने के क्रम में बीच रास्ते में दम तोड़ दिया. लोगों ने घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया.

स्पीड में कार-बाइक की भिड़ंत

बक्सर के नावानगर के बासुदेवा ओपी के डुमरांव-बिक्रमगंज पथ पर प्रखंड मुख्यालय के पास स्पीड में कार और मोटरसाइकिल की सीधी टक्कर में सिमरी निवासी दो सगे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवाया. जानकारी के अनुसार प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. जितेन्द्र कुमार कार से डुमरांव से स्थानीय पीएचसी जा रहे थे. तभी सामने से बाइक से जोरदार भिड़ंत हो गई. इसमें सिमरी गांव निवासी राधाकिशुन साव के पुत्र संतोष साव तथा चंदन साव की मौत हो गई. संतोष साव भाई चंदन के साथ पुत्री की शादी के लिए लड़का देखकर भोजपुर जिले के जगदीशपुर से सिमरी लौट रहे थे. दोनों गाडि़यां क्षतिग्रस्त हो सड़क किनारे खाई में गिर गईं.

नदी में डूबे दो चचेरे भाई

शारदीय नवरात्र दुर्गापूजा के पहले दिन कलश स्थापना को ले एनीकट के पास सोन नदी में जलभरी करने गए दो चचेरे भाई डूब गए. सूचना मिलते ही एसडीएम, एसडीपीओ समेत अन्य पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और तत्काल गोताखोरों को बुला किशोरों की तलाश शुरू की गई. जिसमें एक का शव एनीकट के पास ही नदी से बरामद कर लिया गया है, जबकि दूसरे की खोज जारी थी. नदी में डूबे 17 वर्षीय संजय गुप्ता व 18 वर्षीय फुलकी साह पांडेयपुर के निवासी बताए जाते हैं. एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी ने बताया कि फुलकी व संजय पूजा कमेटी की ओर से नदी में जलभरी करने आए थे. गहराई में जाने से दोनों डूब गए.

मधेपुरा के 2 मजदूरों की मौत

मीरगंज निवासी दो मजदूरों की मौत लुधियाना के कल्याणगंज स्थित होजरी फैक्ट्री में बुधवार अल सुबह आग लगने से हो गई. एक ही गांव में दो लोगों की मौत होने से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतकों में मीरगंज वार्ड नंबर 11 निवासी मुहम्मद हलीम के पुत्र मु. आजाद (18) और जोरगामा कामत टोला स्थित वार्ड नंबर नौ निवासी मु. जमाल के पुत्र मुहम्मद र?बान (21) शामिल हैं. बताया गया कि फैक्ट्री मालिक सुमित कालरा मंगलवार रात में फैक्ट्री में बाहर से ताला लगाकर चले गए थे. फैक्ट्री में आग लगने पर काम करे रहे मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई. आजाद के पिता ने बताया कि फोन से किसी ने सूचना दी है.