- गंगापार व यमुनापार में सड़क हादसों में गई 10 लोगों की जान

- यमदूत बनकर निकले ट्रकों ने बरपाया कहर, परिजनों में कोहराम

- यमुनापार में हादसे के बाद भड़की पब्लिक को मनाने में पुलिस को आया पसीना

allahabad@inext.co.in गुरुवार रात से शुरू होकर शुक्रवार दोपहर तक चला दुर्घटनाओं का सिलसिला दस लोगों की मौत के बाद थमा। इन हादसों में दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं। यमुनापार व गंगापार इलाके में हुई इन मार्ग दुर्घटनाओं में मारे गए लोगों के घर कोहराम मचा रहा।

कंजासा में बाइक सवार तीन लोगों का काल बना ट्रक

नैनी के धनुहा निवासी हजारी लाल भारतीया का ख्ब् वर्षीय पुत्र सनोज पत्‍‌नी मनीता ख्ख्, साली अनीता क्8 व दो साल के बच्चे गोलू को लेकर बाइक से निकला था। सभी इमिलिया स्थित मसुरियन माई धाम में गोलू का मुंडन कराने जा रहे थे। सनोज बाइक लेकर घूरपुर लालापुर मार्ग पर आगे बढ़ा कि कंजासा गांव में सामने से आ रहे ट्रक से बचने के लिए बाइक किनारे करने लगा। लेकिन उसकी बाइक बालू के कारण स्लीप कर गई और ट्रक ने इन्हें चपेट में ले लिया। दूर छिटक जाने के कारण सनोज तो बच गया, लेकिन पत्‍‌नी, साली एवं मासूम बेटे की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई। घटना के बाद पब्लिक ने ट्रक ड्राइवर शोमनाथ यादव को दबोच कर उसकी पिटाई शुरू कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डेड बॉडीज को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो ग्रामीण भड़क उठे। उनका कहना था कि पहले अफसरों को बुलाओ। कुछ देर में ही सीओ राधे श्याम और उपजिलाधिकारी सुशीला ने ग्रामीणों को शांत कराया। उक्त हादसे के चलते दो घण्टे तक घूरपुर लालापुर मार्ग जाम रहा।

नवाबगंज में टक्कर के बाद पलटा विक्रम, दो मरे

उधर नवाबगंज से सवारियां लेकर इलाहाबाद आ रहे विक्रम में ट्रक ने साइड से टक्कर मार दी। इससे विक्रम में बैठे अशोक व बदरूनिशां की मौत हो गई। जबकि रानी देवी, मीना देवी, सूरज, अरविंद, उषा देवी, सरोज, कमल, नीलम गंभीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

पूर्व ग्राम प्रधान की चली गई जान

तीसरा हादसा सहावपुर पसियापुर गांव के सामने हाइवे पर हुआ। जिसमें कार और विक्रम की भिड़त में पूर्व ग्राम प्रधान की मौत हो गई। जबकि 9 अन्य जख्मी हो गए। सोरांव थाना क्षेत्र के मटियारा गांव निवासी पूर्व प्रधान नंदलाल भारतीय का परिवार प्रार्थना सभा में शिरकत करने के लिए गया था। वहां कार्यक्रम में सम्मलित होने के बाद सभी विक्रम से वापस लौट रहे थे। रास्ते में सामने से तेज रफ्तार कार आ गई। रफ्तार तेज होने के कारण दोनों वाहन टकरा गए। इस हादसे में विक्रम अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें पूर्व ग्राम प्रधान श्यामकली की मौत हो गई। वहीं निर्मला, कबूतरी, रामकली अंजू, रन्नों, उमा, प्रमिला, रिंकू, व बच्चूलाल घायल हो गए।

इलाज के दौरान चार की मौत

इसके अलावा गुरुवार की रात मार्ग दुघटनाओं में घायल चार अन्य लोगों ने भी शुक्रवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बता दें कि नैनी कोतवाली क्षेत्र के मलहरा रेलवे फाटक के समीप गुरुवार की देर शाम बेकाबू ट्रक की चपेट आकर मेजा निवासी शिवबाबू (ख्ख्) पुत्र दिकरमा चीनी मिल के समीप रहने वाली कलावती (ब्0) पत्‍‌नी पप्पू घायल हो गए थे। दोनों ने शुक्रवार को एसआरएन में दम तोड़ दिया।

इसी तरह नवाबगंज थाना क्षेत्र के सम्हई गांव के सामने गुरुवार रात तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आकर घायल सम्हई गांव निवासी ललई नाई की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं मुंगरा बादशाहपुर थाना क्षेत्र के पुरऊपुर पेट्रोल पम्प के पास गुरुवार रात प्राइवेट बस से कुलचकर फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के भोगवारा ग्राम निवासी शोभनाथ भ्0 पुत्र बलदेव की स्पाट पर ही मौत हो गई।