इस बार हज यात्रा में गोद के बच्चों से लिया जाएगा दस फीसदी किराया

बरेली हज सेवा समिति उतरा विरोध में, सीएम को पत्र लिखकर जताएगा आपत्ति

>BAREILLY: इस बार हज यात्रा के दौरान गोद के बच्चों से भी दस फीसदी किराया लेने के फरमान का विरोध शुरू हो गया है। हज सेवा समिति ने इसका विरोध किया है। समिति के अध्यक्ष और विधायक अताउर्रहमान ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इसका विरोध जताने की बात कही है। समिति का कहना है कि मां की गोद के बच्चों से भी किराया लिए जाने को कहीं से जायज नहीं ठहराया जा सकता है।

हज समिति ने बताया गलत फैसला

दरअसल, पिछली हज यात्रा तक मां की गोद में यात्रा करने वाले बच्चों से किराया नहीं लिया जाता था। जबकि इस बार गोद के बच्चों का भी दस फीसदी किराया लेने का फरमान हज कमेटी ऑफ इंडिया ने जारी किया है। वहीं बरेली हज सेवा समिति ने इसका विरोध जताते हुए। इसे गलत फैसला करार ि1दया है।

पांच साल तक बच्चों को मिले छूट

बरेली हज सेवा समिति के अध्यक्ष व विधायक अताउर्रहमान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हज कमेटी ऑफ इंडिया चाइल्ड कैटेगरी की सीमा रेल या बस की तरह बच्चे के 5 वर्ष का हो जाने के बाद रखे। उन्होंने तर्क देते हुआ कि छोटे बच्चे ज्यादातर मां की गोद में रहते हैं। न तो उनकी मां उनसे अलग रह सकती है और न ही बच्चे मां के बगैर रह सकते हैं। इसलिए गोद में रहने वाले बच्चों से किराया नहीं लिया जाना चािहए।