- आईआईटी की पीजी कमेटी की मीटिंग में 50 पीजी स्टूडेंट की मर्सी अपील पर हुई सुनवाई

KANPUR: आईआईटी में मंगलवार को हुई पीजी कमेटी की मीटिंग में 10 पीजी स्टूडेंट्स को टर्मिनेट करने की सिफारिश की है। मर्सी अपील वाली इस अहम मीटिंग में 40 पीजी स्टूडेंट्स को संस्थान में पढ़ने का एक अवसर और दिया जा रहा है। हालांकि फाइनल डिसीजन एक जनवरी को होने वाली सीनेट की अहम मीटिंग में लिया जाएगा।

जिनकी सीपीआई कम

कैंपस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार

मंगलवार की शाम 4 बजे से आईआईटी की पीजी कमेटी ने 50 पीजी स्टूडेंट्स की मर्सी अपील पर सुनवाई शुरू की। जिन स्टूडेंट्स की सीपीआई(क्युमलेटिव परफार्मेस इंडेक्स) 1.5 से 2.5 के बीच में है उन पर गाज गिरने की पूरी संभावना है। यही वजह है कि कमेटी ने एमटेक, डुवल डिग्री प्रोग्राम, एमडेस व पीएचडी के 10 स्कॉलर को संस्थान से टर्मिनेट करने की सिफारिश कर दी है।

सीनेट कर सकती है इग्नोर

पीजी स्टूडेंट्स की सीपीआई अगर 6.5 से नीचे आ गई तो वह डेंजर जोन में आ जाता है। पीजी के जिन छात्रों पर गाज गिर रही है उनकी सीपीआई 3.5 के आसपास है। यही वजह है कि इन पर टर्मिनेशन का संकट मंडरा रहा है। सीनेट की 1 जनवरी को होने वाली इस मीटिंग मे कमेटी के रिकमेंडेशन पर डिसीजन लिया जाएगा। यह भी हो सकता है कि सीनेट कमेटी की रिकमेंडेशन को न मानकर खुद कोई बड़ा फैसला कर दे।