<

AGRA: AGRA: गजब का उत्साह, अजब सी उमंग, जब बच्चे एमजी रोड पर उतरे तो एक कारवां बन गया। मन में आगरा को स्मार्ट की दौड़ में शामिल कराने की ठानने वाले इन बच्चों ने आगरा के लोगों को जागरूक किया कि अधिक से अधिक वोट डालें। आज जागेंगे, तभी भविष्य सुनहरा बनेगा, हमारा आगरा स्मार्ट बनेगा।

अप्सा के फ्ब् स्कूलों के स्टूडेंट्स हुए शामिल

सेंट जोंस के क्रिकेट मैदान में सुबह नौ बजे से पहले ही बच्चे एकत्र होना शुरू हो गए। अपने अपने स्कूल की ड्रेस में उपस्थित हुए बच्चों से मैदान खचाखच भरा हुआ था। कुल क्0 हजार भ्भ्0 बच्चों ने स्मार्ट सिटी की इस दौड़ में प्रतिभाग किया। दौड़ से पहले इन बच्चों को मानव संसाधन राज्यमंत्री प्रो। रामशंकर कठेरिया ने बच्चों को संबोधित किया। हरी झंडी दिखाकर इस रैली का शुभारम्भ केन्द्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री प्रो। रामशंकर कठेरिया, नगरायुक्त इन्द्रविक्रम सिंह, अप्सा अध्यक्ष संजय तोमर, सचिव सुशील चंद गुप्ता आदि ने किया।

एक बच्चा डलवाए पांच वोट

सेंट जोंस मैदान में एकत्र हुए बच्चों को संबोधित करते हुए मानव संसाधन राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया ने कहा कि कल का आगरा कैसा हो, बच्चों की आज की सोच ही इसे तय करेगी। स्मार्ट सिटी के लिए खुद भी वोटिंग करें और अपने परिजनों और रिश्तेदारों से भी अधिक से अधिक वोटिंग काएं। प्रत्येक बच्चा पांच वोट डलवाने का संकल्प ले, तभी कुछ बात बनेगी। आगरा को स्मार्ट बनाना है, यह कोई एक नहीं बल्कि पूरा आगरा चाहता है।

एमजी रोड पर उमड़ा सैलाब

स्मार्ट सिटी के लिए अप्सा स्कूल के बच्चे एमजी रोड पर आए, तो मानो प्रतीत हो रहा था कि बच्चों का सैलाब उमड़ पड़ा हो। हाथों में तख्तियां लेकर एमजी रोड पर चलते इन बच्चों की मांग थी, कि आगरा को स्मार्ट सिटी बनाना है, अधिक से अधिक वोटिंग करें। अपनी सोच और समझ के तरीकों से बच्चों ने आगरा के लोगों से वोट डालने की अपील की। यह पैदल मार्च एमजी रोड स्थित नगर निगम पहुंचकर समाप्त हुआ।

जाम से हांफा एमजी रोड

स्मार्ट सिटी के लिए बच्चे एमजी रोड पर दौडे़ तो एमजी रोड जाम के झाम से हांफ उठा। सुबह नौ बजे बच्चों की भीड़ एमजी रोड पर आ गई, जिसके बाद वाहनों एमजी रोड पर आवागमन प्रभावित होने लगा। करीब एक घंटे तक यही हाल रहा।