- दस साल का बच्चा डीआईजी के सामने हुआ पेश, पूरी रिपोर्ट की तलब

Meerut Ñ दस साल का मासूम बच्चा माता-पिता के साथ गुरुवार को डीआईजी के सामने पेश हुआ। डीआईजी से खुद को दुष्कर्म के आरोपी बनाए जाने पर सवाल खड़ा कर दिया। बच्चे की मां ने आरोप लगाया कि खड़ंजा के विवाद में एक महिला ने पुलिस से सेटिंग कर उसके पति व पुत्र को दुष्कर्म का आरोपी बना दिया है। डीआईजी ने मामले में पूरी रिपोर्ट तलब की है।

चल रहा था विवाद

परीक्षितगढ़ के गांव धनपुरा निवासी एक महिला ने डीआईजी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उनका मोहल्ले की एक महिला से खड़ंजा को लेकर विवाद चल रहा है। क्फ् जून को उक्त महिला ने उसके पति व दस साल के बेटे प्रवेश के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया था। मुकदमा दर्ज होने के कई दिन बाद उन्हें पता चला।

कराया मुकदमा दर्ज

बुधवार को माता-पिता बच्चे को लेकर डीआईजी के सामने पेश हुए। उन्होंने कहा कि एक महिला से खड़ंजा को लेकर विवाद चल रहा है। इसके लिए क्फ् जून को उक्त महिला ने सामूहिक दुष्कर्म व एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करा दिया। दो साल पूर्व भी उक्त महिला अन्य व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज करा चुकी है। प्रवेश गांव के स्कूल में कक्षा पांच में पढ़ता है। पुलिस ने जल्दबाजी में लिखा-पढ़ी तो कर दी, लेकिन बाद में बच्चे की उम्र देखकर गिरफ्तारी का विचार छोड़ दिया है।

बच्चे को दुष्कर्म का आरोपी बनाने का मामला जानकारी में आया है। इस मामले में पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है। मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।

- के सत्यनारायण, डीआईजी