- शांत कराने पहुंची पुलिस का कर लिया लोगों ने घेराव

- हंगामें के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को हिरासत में लिया

- पुलिस ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई

Meerut: परतापुर थाना एरिया के गगोल स्थित कब्रिस्तान की दीवार गिराने को लेकर सांप्रदायिक बवाल हो गया। एक विशेष संप्रदाय की महिलाओं और लोगों ने हंगामा खड़ा कर कर दिया। सूचना पर पहुंची परतापुर पुलिस का घेराव कर दिया। दीवार तोड़ने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोग धरने पर बैठ गए। काफी देर चले हंगामें के बाद ही मामला शांत हो सका।

क्या है मामला

गगोल में कब्रिस्तान बना हुआ है। यहां देर रात कुछ असमाजिक तत्वों ने बाउंड्री की दीवार तोड़ दी, जिसके बाद यहां लगे खंभों को भी तोड़ दिया। जैसे ही सुबह छह बजे एक संप्रदाय के लोगों ने देखा तो उनका आक्रोश फूट गया और हंगामा करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे एसओ परतापुर सुरेंद्र नाथ ने लोगों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर एक संप्रदाय के लोग अड़ गए। काफी देर चले हंगामें के बाद एसओ सुरेंद्र नाथ का आरोपियों को गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद ही मामला शांत हुआ।

पुलिस से अभद्रता

काफी देर चले हंगामें को रोकने में नाकाम साबित हुए एसओ भी उग्र हो गए। जिस पर लोग भड़क गए। इस दौरान पुलिस से अभद्रता शुरू कर दी। एसओ परतापुर सुरेंद्र नाथ का कहना है कि दीवार तोड़ना गलत है। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कौन अमन में लगाना चाहता है आग

आखिर कौन है जो मेरठ के सांप्रदायिक सौहार्द और अमन चैन में आग लगाना चाहता है। किसने दीवार तोड़कर दो संप्रदाय के बीच चिंगारी लगाने की कोशिश की। पुलिस उन की तलाश में जुट गई है। वहीं सूत्रों की माने तो दूसरे संप्रदाय के लोगों को भाजपा के कुछ नेताओं का संरक्षण प्राप्त है।