- कोतवाली एरिया के दीवान बाजार का मामला

- कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने निकलवाया जुलूस

GORAKHPUR: स्वामी विवेकानंद की जयंती पर लाउडस्पीकर बजाने को लेकर तनाव हो गया। मंडे मार्निग कोतवाली एरिया के दीवान बाजार में स्थित सेवा भारती के दफ्तर पर प्रोग्राम आर्गेनाइज किया गया। लाउडस्पीकर बजाने को लेकर मोहल्ले के लोगों ने विरोध जताया। दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने पर पुलिस पहुंच गई। दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

जयंती मनाने को लगाया था लाउडस्पीकर

दीवान बाजार मोहल्ले के चंद्रभान सिंह आरएसएस से जुड़े हैं। सेवा भारती नाम से उन्होंने ऑफिस खोल रखा है। उनके ऑफिस में सह कार्यवाह हिमांशु पांडेय और आलोक तैनात हैं। मंडे को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर प्रोग्राम आर्गेनाइज किया गया। इसके लिए लाउडस्पीकर लगा दिया गया। मंडे मार्निग साढ़े क्0 बजे लाउडस्पीकर बजाने को लेकर मोहल्ले के लोगों ने विरोध जताया। मोहल्ले के इरफान हुसैन ने लाउडस्पीकर बजाने से मना किया। इसको लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। विवाद की सूचना पर कोतवाली पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने लाउडस्पीकर बंद कराकर मामला शांत कराया।

जुलूस में बरता एहतियात, लगी रही फोर्स

पुलिस का कहना है कि लाउडस्पीकर तेज बजाने की शिकायत हुई थी। पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत करा दिया। इस मामले के बाद दीवान बाजार से एक जुलूस भी निकला। जुलूस को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रही। जुलूस को मोहल्ला पार कराने के बाद पुलिस वहां से हटी। पुलिस का कहना है कि विवाद सुलझ जाने की वजह से किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई, लेकिन लाउडस्पीकर बजाने के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई है।

शिकायत मिलने पर पुलिस पहुंच गई थी। दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया। लाउडस्पीकर तेज बजाने को लेकर कुछ लोगों ने शिकायत की थी।

डीएन शुक्ला, सीओ कोतवाली