RANCHI : राजधानी के बड़गाई बस्ती में माहौल को बिगाड़ने की नापाक कोशिश की गई। शनिवार की शाम साढ़े सात बजे दुर्गा पूजा की प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान दो गुटों के आमने-सामने आने के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। दोनों गुटों के बीच झड़प की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में जवानों को यहां तैनात कर दिया गया। रविवार को भी पूरा इलाका छावनी में तब्दील रहा। अधिकारी कैंप कर रहे हैं। घटना के बाद बड़गाई बस्ती में अलग-अलग गुटों के लोगों के बीच बैठकों का दौर रविवार को पूरे दिन जारी रहा। पुलिस भी गली-मोहल्लों में घूम-घूमकर स्थिति का जायजा लेती रही। बस्ती के लोग भयभीत थे। लोग डरे सहमे घरों से निकल रहे थे।

क्या है पूरा मामला

दोनों गुटों के बीच शनिवार की शाम तनाव तब शुरू हुआ जब बड़गाई बस्ती में दुर्गा पूजा की प्रतिमा विसर्जन जुलूस के लिए जा रही थी। उसी दौरान वहां से गुजर रहे एक ऑटो चालक से मारपीट की गई। मारपीट के बाद चेतावनी भरा एक ऑडियो वायरल हुआ, इसबीच चालक के पक्ष में समुदाय विशेष के लोग वहां पहुंच गए और दूसरे गुट के लोगों से भिड़ गए। कुछ ही देर में दोनों ओर से बड़ी संख्या में लोग जुटने लगे। नारेबाजी शुरू हो गई। इसकी सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंची। डीएसपी दीपक पांडे, सदर इंस्पेक्टर दयानंद कुमार सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया।

आरोपियों की हो गिरफ्तारी

इस तनाव को लेकर दोनों गुटों का अलग-अलग आरोप है। एक गुट का कहना है कि विसर्जन में शामिल लोगों ने बेवजह ऑटो चालक को पीटा और माहौल को बिगाड़ा। मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी होनी चाहिए। दूसरे गुट के लोगों ने मारपीट की घटना से इन्कार करते हुए बेवजह आपत्तिजनक ऑडिया वायरल करने का आरोप लगा, आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की।